रामपुर, जेएनएन। विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सुबह सात बजते ही मतदान केंद्रों पर मतदाता नजर आने लगे। राजकीय मुर्तजा इंटर कॉलेज में बने मतदान केंद्र पर अभी चंद मतदाता ही आए हैं। इसी मतदान केंद्र पर पूर्व सांसद एवं फिल्म अभिनेत्री जयप्रदा भी वोट डालने के लिए आएंगी।

रामपुर शहर विधानसभा क्षेत्र से आजम खान नौ बार विधायक रह चुके हैं। इस साल वह सांसद का चुनाव लड़े और जीत गए। इसके बाद उन्होंने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया । अब यहां उपचुनाव हो रहा है। इस चुनाव में सांसद आजम खान की पत्नी राज्यसभा सदस्य डॉ. तजीन फात्मा सपा की प्रत्याशी हैं, जबकि भारतीय जनता पार्टी से भारत भूषण गुप्ता उम्मीदवार हैं।

कांग्रेस ने अरशद अली खां गुड्डू और बहुजन समाज पार्टी ने जुबैर मसूद खान को प्रत्याशी बनाया है। इस सीट पर 387919 मतदाता हैं और 428 बूथ हैं। मतदान केंद्रों पर कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। अति संवेदनशील मतदान केंद्रों की छतों पर एलएमजी से लैस जवान तैनात किए गए हैं । पुलिसकर्मियों के साथ ही सीआरपीएफ और पीएसी के जवान भी लगाए गए हैं। पांच जोनल मजिस्ट्रेट और 33 सेक्टर मजिस्ट्रेट क्षेत्र में भ्रमण कर रहे हैं। जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अजय पाल शर्मा भी मतदान प्रक्रिया का जायजा ले रहे हैं । शहर में पांच सखी और 10 आदर्श बूथ बने हैं, जो मंडप की तरह सजाए गए हैं। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस