Move to Jagran APP

त्रिपुरा में बोले पीएम मोदी- गणतंत्र में नहीं 'गन-तंत्र' में भरोसा करती है कम्‍युनिस्‍ट पार्टी

पीएम मोदी अरुणाचल प्रदेश के बाद त्रिपुरा दौरे पर हैं, जहां इसी महीने विधानसभा चुनाव होने वाला है और भाजपा 'मोदी मैजिक' की रणनीति के तहत काम कर रही है।

By Pratibha KumariEdited By: Published: Thu, 15 Feb 2018 09:07 AM (IST)Updated: Thu, 15 Feb 2018 04:36 PM (IST)
त्रिपुरा में बोले पीएम मोदी- गणतंत्र में नहीं 'गन-तंत्र' में भरोसा करती है कम्‍युनिस्‍ट पार्टी
त्रिपुरा में बोले पीएम मोदी- गणतंत्र में नहीं 'गन-तंत्र' में भरोसा करती है कम्‍युनिस्‍ट पार्टी

नई दिल्‍ली, एएनआइ। अरुणाचल प्रदेश के बाद पीएम नरेंद्र मोदी त्रिपुरा पहुंच चुके हैं, जहां उन्‍होंने एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कम्युनिस्ट पार्टी गणतंत्र में भरोसा नहीं करती, वह हिंसा और 'गन-तंत्र' में भरोसा करती है। साथ ही पीएम मोदी ने यह भी कहा कि अब त्रिपुरा के लोग कम्‍युनिस्‍ट पार्टी की सरकार के साथ खड़े नहीं होगे। उन्‍हें ऐसा फेयरवेल दें कि वे कभी वापस लौटे ही नहीं।

loksabha election banner

गौरतलब है कि त्रिपुरा की सत्ता को हासिल करने के लिए भाजपा 'मोदी मैजिक' की रणनीति के तहत काम कर रही है और इस मकसद से ही पीएम मोदी पहुंचे हुए हैं। भाजपा ने त्रिपुरा की माणिक सरकार की अगुवाई वाली वामपंथी सरकार को चुनावी अखाड़े में पटखनी देने के लिए अपना आखिरी दांव चला है। 

भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया कोऑर्डिनेटर अनिल बलूनी ने कहा, 'एक समय था जब 20-25 लोग ही केवल एकत्र होते थे और पार्टी को उसी में संतुष्ट होना पड़ता था, लेकिन पार्टी अध्यक्ष की ज्यादातर रैलियों में 20,000 से ज्यादा लोगों पहुंचे।' आपको बता दें कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के दो दिवसीय त्रिपुरा यात्रा के दौरान बलूनी भी उनके साथ मौजूद थे।

पिछले सप्ताह भी पीएम मोदी ने त्रिपुरा का दौरा किया था और अब उनके इस चुनावी यात्रा को भी काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। वहीं पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने भी कई सार्वजनिक जनसभाएं और रोड शो किए थे। गृहमंत्री राजनाथ सिंह, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पार्टी के मुख्य चुनाव प्रचारक हैं।

त्रिपुरा में इस महीने ही होने वाला है चुनाव

गौरतलब है कि 60 सदस्यीय त्रिपुरा विधानसभा के लिए 18 फरवरी को चुनाव होने वाला है। भाजपा 51 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि उसकी गठबंधन सहयोगी 'इंडीजेनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा' (आईपीएफटी) ने 9 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं।

अरुणाचल प्रदेश में पिछली सरकार पर साधा निशाना

इससे पहले अरुणाचल प्रदेश के इटानगर में अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा था कि यहां से विकास का ऐसा प्रकाश फैलेगा कि पूरा देश देखेगा। वहीं उन्‍होंने पिछली सरकार पर निशाना साधते हुए यह भी कहा कि इस देश में पैसे की कोई नहीं है, लेकिन बाल्‍टी में छेद हो तो पानी भरेगा क्‍या? हमारे देश में पहले ऐसे ही चला है। गौरतलब है कि इस मौके पर पीएम मोदी पारंपरिक अंदाज में नजर आए और उनका यह अंदाज लोगों को खूब पसंद आया।

इस मौके पर पीएम मोदी यह भी कहा कि नॉर्थ ईस्‍ट काउंसिल की बैठक में शामिल होने वाले आखिरी पीएम मोरारजी देसाई थे। इसके बाद किसी भी पीएम को इसके लिए समय नहीं मिला। वे बेहद व्‍यस्‍त हो गए, लेकिन मैं आप लोगों की वजह से आया हूं। इसी वजह से मैं नॉर्थ ईस्‍ट काउंसिल की बैठक में हिस्‍सा लेने पहुंचा।

अरुणाचलवासियों को दिए कई सौगात

आपको बता दें कि पीएम मोदी इटानगर में दोर्जी खांडू राज्‍य सभागार का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्‍होंने कहा कि मैं व्यक्तिगत तौर पर लोगों से कहूंगा कि वो यहां आएं और अपनी बैठक करें। इसके अलावा पीएम मोदी ने राज्य सिविल सचिवालय के भवन का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्‍होंने कहा कि अगर दफ्तर का माहौल ठीक रहता है तो उसका कामकाज पर भी असर पड़ता है। एक ही कैंपस में कई सरकारी दफ्तर होने से गांव से आने वाले फरियादियों को सबसे ज्यादा फायदा होता है।

पीएम मोदी ने टोमो रिबा स्वास्थ्य एवं आयुर्विज्ञान संस्थान के शैक्षणिक ब्लॉक की आधारशिला भी रखी। वहीं स्वास्थ्य पर बोलते हुए उन्‍होंने कहा कि हम हर तीन लोकसभा क्षेत्र में एक आधुनिक अस्पताल बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं। पीएम मोदी ने अरुणाचलवासियों को एक और साैगात देते हुए कहा कि नई दिल्ली से नाहरलगुन एक्सप्रेस जो अभी तक सप्ताह में एक दिन चलती थी, उसका नाम अरुणाचल एक्सप्रेस कर इसे सप्ताह में दो दिन कर दिया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.