Move to Jagran APP

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव: BJP ने सत्तारूढ़ माकपा पर लगाया अफवाह फैलाने का आरोप

त्रिपुरा में हो रहे विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने सत्तारूढ़ माकपा पर आरोप लगाए हैं।

By Kishor JoshiEdited By: Published: Fri, 16 Feb 2018 02:33 PM (IST)Updated: Fri, 16 Feb 2018 02:33 PM (IST)
त्रिपुरा विधानसभा चुनाव: BJP ने सत्तारूढ़ माकपा पर लगाया अफवाह फैलाने का आरोप

नयी दिल्ली (पीटीआई)। भारतीय जनता पार्टी ने त्रिपुरा की सत्तारूढ़ पार्टी माकपा पर आरोप लगाया है कि उनके कार्यकर्ता यह अफवाह उड़ा रहे हैं कि वह इस बात का पता लगा लेंगे कि किसने किस पार्टी को वोट दिया है। भाजपा ने इस बावत चुनाव आयोग से संपर्क किया है। गुरुवार को भाजपा ने चुनाव आयोग को ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि पिछले कई चुनावों में माकपा यहां ‘बड़े पैमाने पर हेराफेरी’ और अफवाह फैलाकर मतदाताओं को डराने और हिंसा करने में संलिप्त रहकर’ चुनावी प्रक्रिया को बाधित कर रही थी।

loksabha election banner

ज्ञापन में कहा गया है कि कथित अफवाह के अनुसार अगर कोई भाजपा को मतदान करता है तो इवीएम मशीन से तेज आवाज आएगी और प्रत्येक पोलिंग बूथ पर कैमरा लगे होंगे जिसके जरिए माकपा के कार्यकर्ता चुनावी प्रक्रिया पर नजर रखने में सक्षम होंगे।

ज्ञापन में भाजपा ने दावा किया है कि इस अफवाह ने राज्य में पकड़ बना ली है। पार्टी ने आरोप लगाया है कि मुख्य चुनाव अधिकारी ने मतदाताओं को वीवीपैट मशीन के बारे में और अन्य चीजों के बारे में शिक्षित करने के लिए कोई अभियान नहीं चलाया है। ज्ञापन में यह भी आरोप लगाया गया है कि गारो हिल्स में उग्रवाद का उभार फिर से हो रहा है। पार्टी ने कहा है कि पुलिस पर्यवेक्षकों और चुनाव अधिकारियों को इन सभी के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.