Move to Jagran APP

Telangana Election 2018: कांग्रेस ने तीसरी और भाजपा ने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट की जारी

Telangana Assembly Election 2018 के लिए सभी पार्टियां तैयारी में जुटी हैं। कांग्रेस ने उम्मीदवारों की तीसरी और भाजपा ने चौथी लिस्ट की जारी कर दी है।

By Nancy BajpaiEdited By: Published: Sat, 17 Nov 2018 12:05 PM (IST)Updated: Sat, 17 Nov 2018 12:05 PM (IST)
Telangana Election 2018: कांग्रेस ने तीसरी और भाजपा ने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट की जारी
Telangana Election 2018: कांग्रेस ने तीसरी और भाजपा ने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट की जारी

नई दिल्ली, एएनआइ। तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में 13 उम्मीदवारों के नाम हैं। वहीं, भाजपा ने भी अपनी चौथी लिस्ट में शामिल उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। बता दें कि 7 दिसंबर को तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है।

loksabha election banner

Telangana poll congress third list

भाजपा अबतक 93 उम्मीदवार कर चुकी है घोषित 

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की चौथी लिस्ट में सात उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। इससे पहले गुरुवार देर रात भाजपा ने भी अपने 20 उम्मीदवारों के नाम की तीसरी लिस्ट जारी की थी। 119 सदस्यीय विधानसभा के लिए अभी तक भाजपा 93 उम्मीदवारों के नामों का एलान लिस्ट में 38 उम्मीदवारों के नाम जारी किए गए हैं।

Fourth list of candidates for Telangana polls

7 दिसंबर को वोटिंग, 11 को काउटिंग

गौरतलब है कि तेलंगाना में 7 दिसंबर को एक ही चरण में मतदान होगा। 11 दिसंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे। मौजूदा समय में टीआरएस के पास 90 सीटें, कांग्रेस के पास 13 और अन्य के पास 16 सीटें हैं। बता दें कि यहां अप्रैल-मई 2014 में पिछला विधानसभा चुनाव हुआ था। तेलंगाना के 31 जिलों में विधानसभा की कुल 199+1 सीट है, जिसमें केवल 119 सीटों पर चुनाव होता है क्योंकि एक सीट एंग्लो-इंडियन मनोनीत होती है।

समय से 9 महीने पहले चुनाव

इस वक्त राज्य में तेलंगाना राष्ट्र समिति यानी टीआरएस सत्ता में हैं और राज्य की कमान के. चंद्रशेखर राव (मुख्यमंत्री) के हाथ में हैं, जबकि कांग्रेस मुख्य विपक्षी पार्टी है। राज्य में पिछला चुनाव लोकसभा चुनाव और आंध्र प्रदेश के विधानसभा चुनाव के साथ हुआ था। आंध्र से अलग होने के बाद तेलंगाना के पहले विधानसभा चुनाव में टीआरएस ने एकतरफा जीत दर्ज की थी और कांग्रेस बड़े अंतर से दूसरे नंबर पर रही थी। दरअसल, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने सितंबर 2018 में विधानसभा भंग कर दी, जिस कारण यहां समय से 9 महीने पहले चुनाव होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.