Move to Jagran APP

Tamilnadu Assembly Elections: दूसरे दौर की वार्ता भी रही बेनतीजा, CPIM-DMK में सीट शेयरिंग पर नहीं बन रही बात

Tamilnadu Assembly Elections तमिलनाडु में सीट शेयरिंग को लेकर CPI (M) के राज्य महासचिव के बालकृष्णन व पार्टी के अन्य सदस्य जी रामाकृष्णनन व महेंद्रन ने द्रमुक नेताओं से शनिवार को अरिवलयम स्थित DMK मुख्यालय में मुलाकात की।

By Monika MinalEdited By: Published: Sat, 06 Mar 2021 03:27 PM (IST)Updated: Sat, 06 Mar 2021 03:27 PM (IST)
Tamilnadu Assembly Elections: दूसरे दौर की वार्ता भी रही बेनतीजा, CPIM-DMK में सीट शेयरिंग पर नहीं बन रही बात
तमिलनाडु मे सीट शेयरिंग को लेकर अब तक नहीं बनी बात

 चेन्नई, एएनआइ। (Tamilnadu Assembly Elections 2021) तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए सीटों की साझेदारी को लेकर  CPI (M) और द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) के बीच दूसरे दौर की वार्ता भी बेनतीजा रही। CPI (M) राज्य महासचिव के बालकृष्णन, व पार्टी के अन्य सदस्य जी रामाकृष्णनन व महेंद्रन ने द्रमुक नेताओं से शनिवार को अरिवलयम स्थित  DMK मुख्यालय में मुलाकात की। इस बैठक के बाद बालाकृष्णनन ने बताया, 'CPI (M) और DMK प्रतिनिधिमंडल ने सीट शेयरिंग पर चर्चा की। दोनों पार्टियो ने आवश्यक सीटों की संख्या को लेकर चर्चा की।' उन्होंने आगे कहा कि अपने नेताओं से द्रमुक के ऑफर पर बात करेंगे और फिर फैसले के बारे में DMK को सूचित करेंगे। उन्होंने कहा, 'DMK ने हमें सीमित सीटों का ऑफर दिया लेकिन हमने  उससे अधिक की मांग की है। 

loksabha election banner

बालाकृष्णन ने कहा, 'हमने कहा है कि हम अपने पार्टी सदस्यों से चर्चा कर उन्हें सूचित करेंगे।' सूत्रों ने बताया कि  DMK ने 6 सीटों का ऑफर दिया लेकिन CPI (M) इससे एक अधिक की मांग कर रही थी इसलिए वार्ता पूरी न हो सकी। अब इस मुददे पर तीसरे राउंड की वार्ता होगी।  AIADMK-BJP गठबंधन पर निशाना साधते हुए बालाकृष्णन ने कहा, 'मीडिया में यह बात आई कि अमित शाह ने सीटों के लिए अन्नाद्रमुक को धमकी दी है और  AIADMK उनसे डर गया है। उनका गठबंधन पुराना और बेकार है और इसके अनेकों टुकड़े हैं।' तमिलनाडु विधानसभा चुनाव 6 अप्रैल को एक चरण में संपन्न होगा और इसके नतीजे 2 मई को आएंगे। तमिलनाडु का 15वां विधानसभा 2 मई को खत्म हो रहा है।  

बता दें कि सत्‍तारूढ़ AIDMK ने आगामी तमिलनाडु विधानसभा चुनावों में अपने गठबंधन सहयोगी BJP को 20 सीटें दी हैं। AIDMK ने अपने दूसरे सहयोगी PMK को 23 सीटें आवंटित की हैं। सीटों के बंटवारे पर चल रही वार्ता के दौरान BJP को 21 सीटें मिलने की अटकलें थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.