कोयंबटूर, एएनआइ। तमिलनाडु में मतदान से एक दिन पहले अभिनेता से नेता बने और मक्कल निधि मैयम पार्टी (एमएनएम) के प्रमुख कमल हासन ने सोमवार को कहा कि अगर वह अभिनय से अपने राजनीतिक करियर में बाधा हुई तो वह अपने फिल्‍मी अभिनय को छोड़ देंगे। कोयंबटूर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से भाग्य आजमा रहे अभिनेता कमल हासन चौतरफा संघर्ष में घिरे हैं। इस क्षेत्र से भाजपा महिला शाखा की राष्ट्रीय अध्यक्ष वनाथी श्रीनिवासन, कांग्रेस के मायुरा जयकुमार और अम्मा मक्कल मुनेत्र कझगम (एएमएमके) के चैलेंजर आर. दोरइसामी भी मैदान में हैं।

उधर, रविवार को चुनाव प्रचार के लिए कमल हासन की बेटी अक्षरा और उनकी भतीजी सुहास‍नी ने कोयंबटूर के घर-घर में जाकर लोगों से अपने पिता के लिए वोट की अपील की। इस दौरान अक्षरा ने ढोल नगाड़ों की थाप पर जमकर डांस भी किया। अक्षरा का यह डांस वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। इससे पहले अक्षरा ने चुनाव प्रचार के दौरान पापा कमल के साथ फोटो शेयर किए हैं।  

साइन की गई फिल्‍मों को खत्‍म करुंगा

कोयम्बटूर में मीडिया को संबोधित करते हुए हासन ने कहा कि वह उन फिल्मों को खत्म कर देंगे, जिन्हें उन्होंने पहले ही साइन कर लिया है। अभिनय मेरा पेशा है। मैं सिनेमा में काम करता रहूंगा। लेकिन अगर यह मेरे राजनीतिक करियर के लिए बाधा बनेगा तो मैं इसे छोड़ दूंगा। मैं उन फिल्मों को खत्म करूंगा, जिन्हें मैंने पहले साइन किया था और फिर नए असाइनमेंट लेने के बारे में सोचूंगा। हालांकि, उन्होंने राजनीति में प्रवेश करने के बाद भी अपने अभिनय करियर को जारी रखने के अपने विकल्प का बचाव किया और एमजी रामचंद्रन का उदाहरण दिया, जिन्होंने एक विधायक के रूप में चुने जाने के बाद भी कई फिल्मों में अभिनय किया।

अभिनय के पैसे से राजनीतिक यात्रा आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी

राजनीति में प्रवेश करने के बाद भी अभिनय जारी रखने को लेकर हासन ने कहा कि बहुत से लोग यह कहते हैं कि यह गलत है, जबकि एमएलए बनने के बाद भी एमजीआर ने कई फिल्मों में अभिनय किया। अभिनय से जो पैसा कमाया, उससे उन्हें अपनी राजनीतिक यात्रा आगे बढ़ाने में मदद मिली। मुझे भी उसी के लिए पैसे की जरूरत है।

कुछ दिनों पहले अपने दिवंगत पिता श्रीनिवासन को याद करते हुए हासन ने विश्वास व्यक्त किया कि उनके निर्वाचन क्षेत्र के लोग उन्हें वोट देकर विधानसभा में अपने विचार रखने में सक्षम बनाएंगे। उन्होंने कहा, 'मेरे पिता का सपना था कि मैं एक IAS अधिकारी बनूं और फिर राजनीति में प्रवेश करूं। हालांकि मुझे उनके सपने (IAS अधिकारी बनने का) का एहसास नहीं हो सका, लेकिन मेरी पार्टी में कई (पूर्व) IAS अधिकारी शामिल हैं। वह हमारे लिए गर्व का क्षण है।'

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव की 234 सीटों में कमल हासन की पार्टी एमएनएम 154 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। शेष 80 सीटों पर, इसके दो गठबंधन सहयोगी - आर सरथकुमार के नेतृत्व में अखिल भारतीय समथुवा मक्कल काची (एआईएसएमके) और टी आर परिविन्दर की इंदिया जनानायगा काची (IJK) 40-40 सीटों पर लड़ेंगे। उनकी पार्टी पुडुचेरी की कुछ सीटों पर भी चुनाव लड़ रही है। तमिलनाडु और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव 6 अप्रैल को होंगे और मतों की गिनती 2 मई को होगी। 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021