जयपुर, जागरण संवाददाता। जयपुर स्थित प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में बुधवार को दिनभर केंद्रीय पर्यवेक्षक मुख्यमंत्री चयन को लेकर विधायकों की राय जानते रहे, वहीं बाहर पीसीसी अध्यक्ष सचिन पायलट और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समर्थक अपने-अपने नेता के पक्ष नारेबाजी करते रहे। इनमें पायलट समर्थकों की संख्या अधिक थी। पायलट के एक समर्थक ने खून से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र लिखा है। इसमें उसने पायलट को मुख्यमंत्री बनाने की अपील की है।

समर्थक ने पत्र में लिखा कि हम सभी राजस्थान के युवाओं की ओर से विनम्र अपील करते है कि राज्य में पिछले पांच साल से सचिन पायलट ने अपना- खून पसीना बहाकर संघर्ष किया। उनका संघर्ष हम बेकार नहीं जाने देंगे। आशा है हम सभी की मांग आप पूरा करेंगे। पीसीसी मुख्यालय के बाहर पायलट समर्थक दिनभर "राजस्थान का मुख्यमंत्री कैसा हो, सचिन पायलट जैसा हो" और "सचिन पायलट आई लव यू" जैसे नारे लगाते रहे। विधायक दल की बैठक में शामिल होने के लिए मुख्यालय में जाने वाले विधायकों से भी पायलट समर्थक अपने नेता का नाम प्रस्तावित करने का आग्रह करते रहे।

विश्वेन्द्र को उप मुख्यमंत्री बनाने की मांग

भरतपुर के पूर्व महाराजा विश्वेन्द्र सिंह के समर्थकों ने भी पीसीसी मुख्यालय के बाहर अपने नेता को उप मुख्यमंत्री बनाने की मांग को लेकर तख्तियां लहराईं ।

भरतपुर और धौलपुर से आए विश्वेन्द्र सिंह समर्थकों का कहना है कि यदि उन्हें उप मुख्यमंत्री बनाया जाता है तो कांग्रेस को राजनीतिक लाभ होगा।

Posted By: Sachin Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस