जयपुर , जागरण संवाददाता। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने राज्य में पूर्ण बहुमत के साथ कांग्रेस के सत्ता में आने का विश्वास जताया है। पायलट ने कहा कि प्रदेश की जनता पांच साल के कुशासन से अंत चाहती है। मतदान करने के बाद पायलट ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को भी पता था कि प्रदेश में भाजपा की सरकार नहीं बनने वाली है, वे तो सीटों का अंतर कम करने के लिए प्रचार कर रहे थे ।

उधर, विधानसभा के चुनाव परिणाम 11 दिसंबर को घोषित होंगे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने पूरी उम्मीद लगा रखी है कि इस बार कांग्रेस की सरकार बनेगी, ताकि वे पारंपरिक पगड़ी 'साफा' पहन सकेंगे। सचिन पायलट ने चुनाव प्रचार के दौरान वादा किया था कि जब तक प्रदेश में पार्टी की सरकार नहीं बनेगी तब तक वे साफा नहीं पहनेंगे।

पायलट को पूरा विश्वास है कि उनकी पार्टी इस बार राज्य में सरकार बनाएगी और वे फिर से साफा पहनेंगे।पायलट ने बताया कि राजस्थानी संस्कृति का प्रतीक साफा पहनना उन्हें बहुत पसंद हैं, लेकिन 2014 में पार्टी की हार के बाद के उन्होंने फैसला लिया कि वे तब तक साफा नहीं पहनेंगे जब तक उनकी पार्टी की सरकार नहीं बनेगी। उन्होंने ये भी कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान काफी लोगों ने उन्हें तोहफे के रूप में साफा दिया लेकिन उन्होंने उसे नहीं पहना बल्कि उसे माथे से लगाकर रख दिया।

कांग्रेस पार्टी की जीत का भरोसा जताते हुए उन्होंने कहा, 'मुझे पूरा विश्वास है कि कांग्रेस जीतेगी और मुझे एक बार फिर से साफा पहनने का मौका मिलेगा।' सचिन पायलट खुद टोंक विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। पायलट ने अपने राजनीतिक जीवन में पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़ा है। इससे पहले वे दो बार सांसद रहे है।  

Posted By: Preeti jha