Move to Jagran APP

पंजाब चुनाव: सिद्धू बोले, जेटली मेरे गुरु और उन्‍हें मेरे कान खींचने का भी हक

सिद्धू बोले, मैं उनका सम्‍मान करता हूं। वह मेरे गुरु हैं और हमेशा रहेंगे। मैं कांग्रेस में क्‍यों आया यह सबको पता है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 22 Jan 2017 03:54 PM (IST)Updated: Mon, 23 Jan 2017 08:48 AM (IST)
पंजाब चुनाव:  सिद्धू बोले, जेटली मेरे गुरु और उन्‍हें मेरे कान खींचने का भी हक
पंजाब चुनाव: सिद्धू बोले, जेटली मेरे गुरु और उन्‍हें मेरे कान खींचने का भी हक

जेएनएन, अमृतसर। पंजाब विधानसभा चुनाव में जीत के लिए उम्मीदवार हर दावपेंच आजमा रहे हैं। कुछ दिन पहले कांग्रेस में शामिल हुए फायर ब्रांड नेता नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर पूर्वी सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। सिद्धू रविवार सुबह अचानक कंपनी बाग क्षेत्र में मॉर्निंग वाक कर रहे लोगों के बीच पहुंच गए। उन्हाेंने वहां दातून भी किया और लोगाें के साथ एक दुकान पर चाय भी पी। उन्होंने बच्चों व युवाओं के साथ क्रिकेट भी खेली। इस दौरान उन्होंने कहा कि अरुण जेटली उनके गुुरु हैं और वह मुझे बुलाकर मेरे कान भी खींच सकते हैं।

loksabha election banner

नवजोत सिंह सिद्धू वहां करीब तीन घंटे रहे और कंपनी बाग से लेकर ज्ञानी टी स्टाल तक लोगों से मिले। उन्होेंने बड़े बुजुर्गों से आशीर्वाद लिया तो बच्चों को दुलार किया। लोग भी सिद्धू को अपने बीच पाकर काफी खुश नजर अाए। इस दौरान सिद्धू लोगों से खूब घुलमिल गए आैर उनसे हालचाल जानने के साथ चुनाव को लेकर लोगों को अपनी बातें रखीं।

कहा- गुरु बदले नहीं जाते, जेटली जी को उन्हें कुछ भी कहने का हक

इस दौरान लोगों ने एक दिन पहले केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली द्वारा उन पर किए गए हमले के बारे में पूछा तो सिद्धू ने कहा, 'जेटली जी मेरे गुरु हैं और गुरु बदले नहीं जाते। उन्हें कुछ भी कहने का हक है। वह मुझे बुलाकर मेरे कान भी खींच सकते हैं।'

यह भी पढ़ें: असेंबली इलेक्शन: गुुरु जेटली का पूर्व शागिर्द पर निशाना, कहा- भ्रष्टाचारियों के संग हैं सिद्धू

बादलों को उखाड़ने कांग्रेस में आया

सिद्धू बोले, मैं उनका सम्मान करता हूं। वह मेरे गुरु हैं और हमेशा रहेंगे। मैं कांग्रेस में क्यों आया यह सबको पता है। मुझे पंजाब से बादलों को पूरी तरह से उखाड़ना है और इसके सिवा मेरी कोई महात्वाकांक्षा नहीं है।'

बता दें कि अरुण जेटली ने शनिवार को अमृतसर पूर्वी क्षेत्र में रैली कर नवजोत सिद्धू पर जमकर हमले किए थे। कुछ लोग उम्मीद कर रहे थे सिद्धू भी इस पर तीखी प्रतिक्रिया देंगे, लेकिन उन्होंने ऐसे लोगाें के अरमान पर रविवार को पानी फेर दिया।


लोगों के बीच नवजोत सिंह सिद्धू। इस दौरान दातून करते हुए।दातून की और करेले का जूस पिया

इस दौरान, कंपनी पार्क में दातून भी किया और करेले जूस पिया। एेतिहासिक कंपनी बाग में पठानी सूट व स्लीव लैस जैकेट पहनकर सुबह लगभग सात बजे पहुंचे सिद्धू ने नीम की दातुन की। इसके बाद तरोताजा होने के लिए करेले का जूस पिया। सिद्धू को देखकर बाग में सैर कर रहे लोग उनके इर्द-गिर्द आ गए। लोगों ने उनको जीत के लिए शुभकामनाएं भी दीं।

युवाओं के संग क्रिकेट भी खेली

युवाओं के साथ क्रिकेट खेलते नवजोत सिंह सिद्धू।

बाग में क्रिकेट खेल रहे बच्चों व युवाओं के कहने पर सिद्धू ने बैट थाम लिया। बॉलर ने गेंद फेंकी, पर सिद्धू शॉट नहीं ला सके तो लोगों ने कहा-भाजी छक्का मारो। इस पर सिद्धू ने व्यंग्यात्मक शैली में जवाब दिया। कहा- इत्थे सुखबीर सिंह बादल और प्रकाश सिंह बादल होंदा तां छक्के छुड़ा दिंदा। लोगों दे सामने क्लीन बोल्ड वी हो जाऊं तां कोई गम नई। यह सुनकर लोग ठहाके लगाकर हंस दिए।

इस दौरान लोगों ने नवजोत सिंह सिद्धू के साथ सेल्फी भी ली।

लोगों खासकर युवाओं में उनके साथ सेल्फी लेने की होड़ रही। उन्होंने इस दौरान लोगों से चुनाव में कांग्रेस के लिए समर्थन भी मांगा। उन्होंने कहा कि इस बार पंजाब में एक परिवार नहीं जनता की सरकार बनेगी। राज्य में लूट-खसोट बंद होगी और विकास व खुशहाली की बयार बहेगी। सिद्धू ने लोगों के सवालों के जवाब भी दिए। इस दौरान लाेगों ने कुछ तीखे सवाल भी पूछे, लेकिन सिद्धू ने अपनी हाजिर जवाबी से कुछ के जवाब दिए तो कुछ को अपने अंदाज में टाल गए।

यह भी पढ़ें: पंजाब चुनाव: अमरिंदर बनेंगे सिद्धू के 'विकेटकीपर' और आशा होंगी 'अंपायर'

टी स्टॉल पर लोगों के साथ चाय पीते नवजोत सिंह सिद्धू।

खूब चल रही है 'सिद्धू वाणी'

इस दौरान सिद्धू अपने अंदाज में जुमले उछालते रहे। लोगों ने भी 'सिद्धू वाणी' का जमकर मजा लिया। इसमें बादल-पिता पुत्र खास निशाने पर रहे। उन्होंने आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल पर भी व्यंग्य वाण छोड़े, लेकिन उनके भाजपा पर उन्होेंने कोई खास टिप्पणी नहीं की। चुनाव में पिछले कई दिनों से 'सिद्धू वाणी' खूब चल रही है।

पंजाब चुनाव से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.