Move to Jagran APP

Punjab Lok Sabha Election Phase 7 Voting: तस्वीरों में देखें किस दिग्गज ने कहां डाला Vote

पंजाब में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान संपन्न हो गया है। दिग्गजोंं ने भी मतदान किया। आइए जानते हैं किसने कहां अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 19 May 2019 02:32 PM (IST)Updated: Mon, 20 May 2019 08:58 AM (IST)
Punjab Lok Sabha Election Phase 7 Voting: तस्वीरों में देखें किस दिग्गज ने कहां डाला Vote
Punjab Lok Sabha Election Phase 7 Voting: तस्वीरों में देखें किस दिग्गज ने कहां डाला Vote

जेएनएन, चंडीगढ़। Lok Sabha Election 2019 के लिए की सभी 13 लोकसभा सीटों पर मतदान सं पन्न हो गया हैै। इस दौरान हिंसक घटनाएं भी हुई। राज्य में दिग्गजों ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जिन प्रत्याशियों का यहां वोट नहीं था, उन्होंने भी मतदान स्थलों पर जाकर जायजा लिया।  

loksabha election banner

पटियाला में मतदान करने के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह व उनकी पत्नी परनीत कौर। पटियाला सीट पर परनीत कौर कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं। यहां उनका मुकाबला पंजाब डेमोक्रेटिक अलायंस के उम्मीदवार डॉ. धर्मवीर गांधी व अकाली-भाजपा गठबंधन के उम्मीदवार सुरजीत सिंह रखड़ा से है।

बादल परिवार, प्रकाश सिंह बादल, सुखबीर बादल, हरसिमरत कौर बादल व सुखबीर बादल के तीनों बच्चों ने गांव बादल में मताधिकार का प्रयोग किया। बठिंडा सीट पर हरसिमरत कौर बादल चुनाव मैदान में हैं। इस हॉट सीट पर बेहद दिलचस्प मुकाबला है। यहां बादल परिवार की प्रतिष्ठा दांव पर है। हरसिमरत का कांग्रेस के अमरिंदर सिंह राजा वडिंग से कड़ा मुकाबला है। 

कांग्रेस के फायरब्रांड नेता नवजोत सिंह सिद्धू व उनकी पत्नी डॉ. नवजोत कौर सिद्धू ने अमृतसर में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस सीट पर इस बार कड़ा मुकाबला दिख रहा है। यहां भाजपा के टिकट पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और कांग्रेस के टिकट पर गुरजीत सिंह औजला चुनाव मैदान में हैं।

गुरदासपुर में मतदान केंद्र पर पहुंचे यहां के कांग्रेस उम्मीदवार व पार्टी के पंजाब अध्यक्ष सुनील जाखड़। यह पंजाब की हॉट सीट बनी हुई है। यहां से पंजा और 'ढाई किलो' के हाथ के बीच जोर आजमाइश है। बॉर्डर क्षेत्र कीइस लोकसभा सीट पर जाखड़ व और भाजपा के सनी देयोल के बीच कड़ा मुकाबला है। ऊंट किस करवट बैठेगा यह कहना अभी मुश्किल है।

बठिंडा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अमरिंदर सिंह राजा वडिंग पत्नी के साथ मतदान के बाद वोटिंग निशान दिखाते हुए। वडिंग का मुकाबला अकाली दल नेत्री केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल से है। इस सीट पर यहां बादल परिवार की प्रतिष्ठा दांव पर है।

जालंधर में मतदान करते जालंधर लोकसभा सीट के कांग्रेस प्रत्याशी चौधरी संतोख सिंह। इस सीट पर अकाली-भाजपा गठबंधन के चरणजीत सिंह अटवाल व संतोख सिंह के बीच मुकाबला है। हालांकि बसपा केे बलविंदर सिंह तेजी दोनों में से किसी एक का समीकरण बिगाड़नेे का माद्दा रखते हैं।

कांग्रेस के मनीष तिवारी ने लुधियाना में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। हालांकि वह पार्टी के टिकट पर श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में हैं। इस सीट पर उनका शिअद-भाजपा गठबंधन के उम्मीदवार प्रो.प्रेम सिंह चंदूमाजरा के साथ कड़ी टक्‍कर है।

लुधियाना से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार डॉ. तेजपाल स्कूटर पर वोट देने जाते हुए। इस सीट पर दिलचस्‍प लड़ाई दिख रही है। यहां कांग्रेस के रवनीत बिट्टू और अकाली दल के महेश इंदर ग्रेवाल के बीच ही मुख्‍य टक्‍कर दिख रही है, लेकिन इसके साथ ही लोक इंसाफ पार्टी के उम्मीदवार सिमरजीत सिंह बैंस भी दोनों का समीकरण बिगाड़तेे दिख रहे हैं। 

लोकसभा हलका संगरूर से प्रत्याशी केवल सिंह ढिल्लों परिवार के साथ मतदान करने पहुंचे। उनका आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान से कड़ा मुकाबला है। 

फरीदकोट से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी प्रो. साधु सिंह अपनी पत्नी के साथ मतदान करने पहुंचे। इस सीट पर जंग कांग्रेस के मोहम्मद सदीक व अकाली दल के गुलजार सिंह राणीके के बीच ही है। निवर्तमान सांसद साधु सिंह भी मजबूत उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं।

भाजपा प्रत्याशी सनी देयोल गुरदासपुर में एक मतदान केंद्र पर पहुंचे। सनी का मुकाबला कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष व यहां से उम्मीदवार सुनील जाखड़ से है। 

अमृतसर में मतदान के बाद अंगुली पर स्याही का निशान दिखातीं भाजपा नेत्री प्रो. लक्ष्मीकांता चावला। 

भाजपा नेता व केंद्रीय मंत्री विजय सांपला ने होशियारपुर में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। भाजपा ने इस बार सांपला का टिकट काटते हुए सोमप्रकाश को अपना प्रत्याशी बनाया है। 

क्रिकेटर हरभजन सिंह ने जालंधर में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। 

कांग्रेस नेता व वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने अपने गांव बादल में मताधिकार का प्रयोग किया। 

लुधियाना से लोक इंसाफ पार्टी के उम्मीदवार सिमरजीत सिंह बैंस परिवार के साथ मतदान करने पहुंचे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.