Move to Jagran APP

जालंधर से अकाली प्रत्याशी अटवाल ने मांगी थी और सुरक्षा, सरकार ने Z सिक्योरिटी भी वापस ली

अटवाल को लुधियाना पुलिस ने शनिवार को लेटर भेज कर सुरक्षा वापस लेने का संदेश दिया और रविवार को पुलिस कर्मी वापस बुला लिए गए।

By Edited By: Published: Mon, 01 Apr 2019 09:36 PM (IST)Updated: Tue, 02 Apr 2019 10:36 AM (IST)
जालंधर से अकाली प्रत्याशी अटवाल ने मांगी थी और सुरक्षा, सरकार ने Z सिक्योरिटी भी वापस ली
जालंधर से अकाली प्रत्याशी अटवाल ने मांगी थी और सुरक्षा, सरकार ने Z सिक्योरिटी भी वापस ली

जागरण संवाददाता, जालंधर। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा बढ़ाए जाने की मांग करने वाले अकाली दल के जालंधर से उम्मीदवार चरणजीत सिंह अटवाल की जेड सिक्योरिटी भी पंजाब सरकार ने वापस ले ली है। अटवाल लोकसभा के डिप्टी स्पीकर और पंजाब विधानसभा के 2 बार स्पीकर भी रहे हैं। इन महत्वपूर्ण पदों पर रहने के कारण उन्हें जेड सिक्योरिटी के तहत 8 सिक्योरिटी गार्ड मिले हुए थे। सुरक्षा वापस लेने का कारण चुनाव के लिए पुलिस की तैनाती बताया गया है। अटवाल को लुधियाना पुलिस ने शनिवार को लेटर भेज कर सुरक्षा वापस लेने का संदेश दिया और रविवार को पुलिस कर्मी वापस बुला लिए गए। अटवाल की सुरक्षा में अब सिर्फ एक कर्मी ही तैनात है। 

loksabha election banner

इस बात पर नाराजगी जताते हुए चरणजीत सिंह अटवाल ने कहा कि चुनाव में व्यस्तता के कारण एक हफ्ते पहले ही लुधियाना पुलिस को सुरक्षा बढ़ाने की मांगी की थी। लेकिन एक हफ्ते बाद ही पहले से दी गई सुरक्षा भी वापस लेने का फरमान आ गया। यह फैसला राजनीतिक रूप से लिया गया है। चुनाव के कारण सुरक्षा ज्यादा दिए जाने की जरूरत है। गौर हो कि अटवाल मूल रूप से लुधियाना निवासी हैं और जालंधर से चुनाव लड़ रहे हैं। अटवाल की ओर से लोकसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों में लोगों के साथ की जा रही बैठकों के दौरान भी इस मामले को प्रमुखता से उठाया जा रहा है।

मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने के लिए बैठकों में मांगा सहयोग

संवाद सहयोगी, महितपुर। अकाली दल के प्रत्याशी व लोकसभा के पूर्व डिप्टी स्पीकर चरणजीत सिंह अटवाल ने सोमवार को महितपुर के गांव बीड़ बालोकी, खैहरा, पछाड़ीयां, बघेला, कैमवाला में लोगों के साथ जनसपर्क अभियान के दौरान लोगों से मुलाकात की। चुनाव प्रचार के दौरान अटवाल ने कहा कि कांग्रेस सरकार से राज्य के लोग बेहद परेशान हैं। उन्होंने लोगों से विधानसभा चुनाव में की गई गलती को ठीक करने के लिए उनका सहयोग करने की अपील की। इस मौके पर हलका इंचार्ज बचित्र सिंह कोहाड़, सर्कल देहाती प्रधान दलजीत सिंह काहलों, शहरी सर्कल प्रधान रमेश वर्मा, जत्थेदार बलजिंदर सिंह कंग, जत्थेदार बलदेव कल्याण, ठेकेदार तरसेम सिंह, नछत्तर सिंह महिसापुर आदि मौजूद रहे।

थिंद का गैरहाजिर रहना बना चर्चा का विषय

अटवाल के महितपुर में चुनाव प्रचार के दौरान डा. अमरजीत सिंह थिंद का गैरहाजिर रहना चर्चा का विषय रहा। इसे लेकर डा. थिंद से संपर्क करने की कोशिशें की गईं परंतु बात नहीं हो पाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.