Move to Jagran APP

शाह ने अमृतसर में उठाया 84 दंगों का मामला, कहा- मोदी ने दिलाई दंगाइयों को सजा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने अमृतसर में सिख विरोधी दंगों का मुद्दा उठाया। कहा कि पीड़ितों को न्याय मोदी सरकार ने ही दिया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 12 May 2019 10:57 AM (IST)Updated: Sun, 12 May 2019 07:02 PM (IST)
शाह ने अमृतसर में उठाया 84 दंगों का मामला, कहा- मोदी ने दिलाई दंगाइयों को सजा

जेएनएन, अमृतसर। पार्टी प्रत्याशी हरदीप सिंह पुरी के पक्ष में चुनावी रैली को संबोधित करने के लिए पहुंचे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने अपने भाषण की शुरुआत बोले सो निहाल के जयकारे के साथ की। शाह ने कहा हमने हरदीप पुरी के रूप में आपकेे हलके में बना बनाया मंत्री सांसद बनाने के लिए भेजा है। अब आपने इनको जिताना है। शाह ने कहा कि वह देशभर में गए। कई सभाएं की, लोगों की भाषा, वेषभूशा बदली, लेकिन नारा नहीं बदला। यह नारा है मोदी-मोदी का है। 

loksabha election banner

शाह ने कहा कि 1984 के सिख दंगों को दोषियों को सजा दिलाने काम मोदी सरकार ने किया है। पीड़ितों को मुआवजा भी मोदी सरकार ने ही दिलाया है। वहीं, राहुल गांधी के गुरु सैम पित्रोदा सिख दंगों को लेकर ऐसी बात कह रहे हैं, जिससे पीड़ा होती है। अमित शाह ने कहा पहले देश पर हमला होता था तो सरकार चुप बैठ जाती थी, लेकिन पुलवामा में हमला हुआ तो मोदी सरकार ने एयरस्ट्राइक करके पाकिस्तान को सटीक जवाब दिया। शाह ने कहा कि मोदी के हाथों में देश पूरी तरह सुरक्षित है। जब तक मोदी सरकार है भारत माता के टुकड़े करने वालों को जेल में डालेंगे। पाकिस्तान से गोली आएगी और यहां से गोला जाएगा। 

रैली में प्रत्याशी हरदीप पुरी के साथ अमित शाह।

शाह ने कहा कि पुरी मोदी के प्रतिनिधि हैंं और वह गुरुनगरी का विकास करवाने में सक्षम हैंं। शाह ने कहा कि 74 सालों में कांग्रेस सरकार ने श्री करतारपुर साहिब कॉरीडोर के लिए कुछ नहीं किया। भारत विभाजन के समय तत्कालीन हुक्मरान चाहते तो छह किलोमीटर का यह हिस्सा भी भारत का हिस्सा होता, पर ऐसा नहीं हुआ। अब मोदी ने कॉरीडोर का रास्ता साफ किया है। साथ ही भाजपा ने श्री गुरुनानक देव जी की चरण छोह प्राप्त सुल्तानपुर लोधी को स्मार्ट सिटी का दर्जा दिया और वहां पिंड बाबे नानक का बसाते हुए विरासत को संजोने का काम किया है। 

तलवार भेंटकर अमित शाह का स्वागत करते भाजपा नेता। 

रैली स्थल पर भाजपा व अकाली कार्यकर्ता पहुंचने शुरू हो गए थे। पूरा पंडाल मोदी के कटआउट ओर फिर एक बार मोदी सरकार के नारों से भरा हुआ है। प्रत्याशी हरदीप पुरी के अलावा भाजपा पंजाब प्रभारी प्रभात झा, संगठन मंत्री दिनेश कुमार, कैप्टन अभिमन्यु, विजय सांपला मंच पर मौजूद थे। रैली स्थल के इर्द गिर्द सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे।  

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.