Move to Jagran APP

Odisha Election: 'समय से पहले चुनाव के लिए रहें तैयार', CM नवीन पटनायक ने BJD नेताओं को किया अलर्ट

Odisha Election नवीन पटनायक के निजी सचिव वीके पांडियन इस साल जुलाई से 147 विधानसभा क्षेत्रों का तूफानी दौरा कर रहे हैं और मुख्यमंत्री की ओर से लोगों की शिकायतें सुन रहे हैं। नवीन पटनायक ने बुधवार को एक समीक्षा बैठक में आठ जिलों के पार्टी पर्यवेक्षकों से कहा कि उन्हें मई 2024 के बजाय इस साल के अंत में विधानसभा चुनावों की संभावना के लिए तैयार रहना चाहिए।

By Mohammad SameerEdited By: Mohammad SameerPublished: Fri, 01 Sep 2023 05:00 AM (IST)Updated: Fri, 01 Sep 2023 05:00 AM (IST)
समय से पहले चुनाव के लिए रहें तैयार: नवीन पटनायक (file photo)

संतोष कुमार पांडेय, अनुगुल: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बीजू जनता दल के वरिष्ठ नेताओं से पार्टी की चुनावी तैयारियों की समीक्षा करने और किसी भी समय चुनाव के लिए तैयार रहने को कहा है।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक नवीन पटनायक ने बुधवार को एक समीक्षा बैठक में आठ जिलों के पार्टी पर्यवेक्षकों से कहा कि उन्हें मई 2024 के बजाय इस साल के अंत में विधानसभा चुनावों की संभावना के लिए तैयार रहना चाहिए।

अनुमान है कि राज्य में विधानसभा चुनाव राष्ट्रीय चुनावों के साथ होंगे। बीजद के एक नेता ने बताया कि जिला पर्यवेक्षकों के साथ बैक-टू-बैक बैठकें निर्धारित की गई हैं। पार्टी जल्द ही सभी 147 विधानसभा क्षेत्रों के नेताओं की बैठकें भी आयोजित करेगी।

बीजद नेता अमर प्रसाद सत्पथी ने कहा कि बीजद को ओडिशा के लोगों का समर्थन प्राप्त है और वह अगले साल जून में मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल समाप्त होने से पहले चुनाव का सामना करने के लिए तैयार है। हमारी जन-समर्थक योजनाएं फल दे रही हैं। लोग कह रहे हैं कि उन्हें हमारी सरकार से बहुत लाभ मिल रहा है।

मुझे लगता है कि शीघ्र चुनाव हमारे पक्ष में होंगे। पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रसन्ना आचार्य, जिनसे पार्टी प्रमुख ने चुनाव में ध्यान केंद्रित करने के लिए मुद्दों को अंतिम रूप देने के लिए कहा है, ने कहा कि पार्टी किसी भी स्थिति के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि हम समय से पहले चुनाव के लिए हमेशा तैयार रहते हैं क्योंकि यह एक स्वाभाविक प्रक्रिया है।

पार्टी नेताओं ने कहा कि हाल ही में घोषित अमो ओडिशा, नबीन ओडिशा (हमारा ओडिशा, नया ओडिशा) सहित कल्याणकारी कार्यक्रमों की श्रृंखला ने दिसंबर में विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए पार्टी की तैयारी का संकेत दिया है।

नवीन पटनायक के निजी सचिव वीके पांडियन इस साल जुलाई से 147 विधानसभा क्षेत्रों का तूफानी दौरा कर रहे हैं और मुख्यमंत्री की ओर से लोगों की शिकायतें सुन रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.