Move to Jagran APP

MCD चुनाव: नहीं चला भाजपा का मुस्लिम कार्ड, पांचों उम्मीदवारों की हुई हार

कांग्रेस नेता अब्दुल रसूल खान ने कहा कि भाजपा का दिल्ली के मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में जीत न दर्ज कर पाने की वजह देशभर में मुसलमानों के प्रति सांप्रदायिक हमले और प्रतीकात्मक राष्ट्रवाद की लड़ाई रही।

By Amit MishraEdited By: Published: Wed, 26 Apr 2017 02:36 PM (IST)Updated: Wed, 26 Apr 2017 02:51 PM (IST)
MCD चुनाव: नहीं चला भाजपा का मुस्लिम कार्ड, पांचों उम्मीदवारों की हुई हार

नई दिल्ली [जेएनएन]। भारतीय जनता पार्टी ने एमसीडी चुनाव में लगातार तीसरी बार जबरदस्त जीत हासिल की है। हालांकि पार्टी की ओर से पांच मुस्लिम उम्मीदवारों को हार का मुंह देखना पड़ा। इन सीटों पर कांग्रेस को जीत मिली।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में एक भी मुस्लिम को टिकट न देने के बावजूद भाजपा ने मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में जीत दर्ज की थी। चुनाव से केवल दो दिन पहले केंद्रीय मंत्री ने एक बयान में कहा था कि मुस्लिम भाजपा को वोट नहीं देते। भले ही उन्होंने बाद में इस बयान पर सफाई दे दी थी। 

यह भी पढ़ें: LIVE MCD: दिल्ली नगर निगम में खिला कमल, कांग्रेस और आप में खलबली

कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता अब्दुल रसूल खान ने कहा कि भाजपा का दिल्ली के मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में जीत न दर्ज कर पाने की वजह देशभर में मुसलमानों के प्रति सांप्रदायिक हमले और प्रतीकात्मक राष्ट्रवाद की लड़ाई रही। उन्होंने कहा कि भाजपा की ओर से जिस राष्ट्रवाद का दिखावा किया रहा है, वो सिर्फ एक चालबाजी है। उनके मुताबिक देशभर में मुसलमानों पर सांप्रदायिक हमलों की वजह से मुसलमानों ने भाजपा से दूरी बना ली। ऐसे सुस्त रवैया दिखाया जा रहा है, जैसे भाजपा को मुसलमानों की जरुरत ही नहीं है। 

दिल्ली में भाजपा के मुस्लिम चेहरे

कुवर रफी - जाकिर नगर
सरताज अहमद, चौहान बांगर
सबरा मलिक - मुस्तफाबाद
फामु्द्दीन सफी- दिल्ली गेट
रुबीना बेगम- कुरेश नगर

यह भी पढ़ें: मनोज तिवारी ने की पूजा-अर्चना, कहा-चुनाव नतीजे के दिन भगवान से क्‍या मांग सकते हैं

MCD चुनाव से जुड़ी खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.