Move to Jagran APP

Madhya Pradesh Election Result 2018 : मोदी, राहुल, माया और आदित्यनाथ सभी उतरे थे मप्र के चुनावी रण में

MP Election 2018 : मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सभी दलों ने अपने स्टार प्रचारकों को मैदान में उतार दिया था।

By Prashant PandeyEdited By: Published: Mon, 10 Dec 2018 04:58 PM (IST)Updated: Tue, 11 Dec 2018 09:39 AM (IST)
Madhya Pradesh Election Result 2018 : मोदी, राहुल, माया और आदित्यनाथ सभी उतरे थे मप्र के चुनावी रण में
Madhya Pradesh Election Result 2018 : मोदी, राहुल, माया और आदित्यनाथ सभी उतरे थे मप्र के चुनावी रण में

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सभी दलों ने अपने स्टार प्रचारकों को मैदान में उतार दिया था। सबसे ज्यादा फोकस बड़े नेताओं पर रहा, जिसमें भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस के राहुल गांधी और नवजोत सिंह सिद्धू और बसपा की मायवती रहीं। सभी ने प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में जाकर अपनी पार्टी के प्रत्याशियों को जिताने के लिए जनता से उन्हें वोट देने की अपील की और विरोधियों पर निशाना भी साधा।

loksabha election banner

किसने कहां की सभाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा के पक्ष में झाबुआ, इंदौर, मंदसौर, छिंदवाड़ा, जबलपुर, विदिशा, छतरपुर, रीवा, ग्वालियर और शहडोल में सभाएं की। इस दौरान उन्होंने बार-बार राहुल गांधी, कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया पर निशाना साधा। इसके साथ ही कहा कि कांग्रेस की सरकार ने प्रदेश में कुछ नहीं किया, 15 साल पहले भाजपा की सरकार आने के बाद मप्र प्रगति के पथ पर चला।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इंदौर, चित्रकूट, श्योपुर, उज्जैन, झाबुआ, धार, खरगोन, महू, सागर के देवरी, टीकमगढ़, दमोह, सीहोर, रायसेन, विदिशा, मंडीदीप, नसरुल्लागंज बुधनी, मंडला, सिवनी के बरघाट और शहडोल में जनसभाएं की। राहुल ने इस दौरान नरेंद्र मोदी और शिवराज सिंह चौहान की सरकार को घेरा। उन्होंने नोटबंदी के बाद जनता को हुई परेशानियों पर सवाल उठाए और मप्र में हुए व्यापमं घोटाले का जिक्र भी किया।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सागर के खुरई, विदिशा के गंजबासौदा, भोपाल के बैरसिया, उज्जैन दक्षिण विधानसभा, इंदौर के राऊ, एक नंबर विधानसभा और महू, सीहोर के आष्टा, रतलाम के ताल और आलोट, धार के बदनावर और खंडवा में आमसभा की थी।

पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने इंदौर, जबलपुर, बैतूल, रीवा, छिंदवाड़ा, देपालपुर, राऊ, भिंड के गोहद में और शहडोल में जनसभा की थी।

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने भोपाल, बालाघाट सहित उत्तर प्रदेश के समीप बसे शिवपुरी, मुरैना, भिंड, पथरिया, दमोह, सिंगरोली और रीवा में चुनावी सभाएं की थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.