Move to Jagran APP

MP Chunav 2018: भिंड में 256 डाक मतपत्र लूटे, नाले में मिले, एक युवक पकड़ाया

Madhya Pradesh Chunav 2018: अटेर विधानसभा क्षेत्र की घटना को कार सवार युवकों ने दिया अंजाम। लहार में भी डाक मतपत्र में गड़बड़ी सामने आई है।

By Rahul.vavikarEdited By: Published: Mon, 10 Dec 2018 06:10 PM (IST)Updated: Mon, 10 Dec 2018 06:10 PM (IST)
MP Chunav 2018: भिंड में 256 डाक मतपत्र लूटे, नाले में मिले, एक युवक पकड़ाया
MP Chunav 2018: भिंड में 256 डाक मतपत्र लूटे, नाले में मिले, एक युवक पकड़ाया

भिंड। प्रधान डाकघर में पदस्थ डाकिया राजेंद्र यादव से कार सवार युवकों ने मारपीट कर अटेर विधानसभा के 256 डाक मतपत्रों से भरी बोरी लूट ली। वारदात सोमवार शाम करीब 6 बजे रिजर्व पुलिस लाइन के पास हनुमान मंदिर के सामने की है।

loksabha election banner

नाकाबंदी के एक घंटे बाद ही मतपत्रों से भरी बोरी राधा कॉलोनी के पास नाले में मिली। डाकिया की निशानदेही पर एक युवक को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने दो संदेहियों को पकड़कर पूछताछ की है। वहीं लहार में भी डाक मतपत्र में गड़बड़ी का मामला सामने आया है।

पुलिस के मुताबिक डाकिया राजेंद्र यादव अपने साथी कर्मचारी के साथ बाइक से मतपत्रों की बोरी लेकर कलेक्ट्रेट में जमा कराने जा रहा था। रिजर्व पुलिस लाइन के पास लोगों की भीड़ व कार सवार युवकों ने डाकिया को रोका और मारपीट कर मतपत्र की बोरी छीन ले गए।

सूचना पर एसपी रूडोल्फ अल्वारेस समेत एएसपी डॉ गुरुकरन सिंह मौके पर पहुंचे और नाकाबंदी कराई। डाकिया ने बताया कि आरोपित रंगलाल सिंह ने अपने साथियों के साथ वारदात को अंजाम दिया है। देहात थाना टीआई एपी गोस्वामी ने आरोपित रंगलाल को गिरफ्तार कर लिया। डाकिया को भी पूछताछ के लिए थाने में बैठाया गया है।

लहार में भी डाक मतपत्रों में गड़बड़ी

लहार में भी डाक मतपत्र में गड़बड़ी का मामला सामने आया है। भाजपा प्रत्याशी रसाल सिंह के भाई योगेंद्र सिंह गुड्डू ने दो युवकों को पकड़ा है। उनके पास से डाक मतपत्र बरामद किए गए। युवकों ने पूछताछ में बताया है कि डाक मतपत्र उन्हें सुनील गुप्ता ने पोस्ट ऑफिस में देने के लिए दिए थे। इस मामले में कार्रवाई की मांग कर भाजपा प्रत्याशी रसाल सिंह देर शाम लहार थाने पहुंचे। कलेक्टर धनराजू एस ने पूरे मामले में यह कहकर पल्ला झाड़ लिया कि उन्हें इस बारे में कुछ नहीं मालूम है।

इनका कहना है

हमारे पास जानकारी प्राप्त हुई है दो पक्षों के बीच में झूमाझटकी के बाद डाक मतपत्र छीन लिए गए थे। हम दोनों पक्ष के लोगों को पकड़कर थाने में लेकर आए हैं। पोस्टल बैलेट बरामद कर लिए हैं। मामले की जांच के लिए एडीएम और एएसपी की कमेटी का गठन कर रहे हैं। निष्पक्ष कार्रवाई होगी।

रूडोल्फ अल्वारेस, एसपी, भिंड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.