भिंड। प्रधान डाकघर में पदस्थ डाकिया राजेंद्र यादव से कार सवार युवकों ने मारपीट कर अटेर विधानसभा के 256 डाक मतपत्रों से भरी बोरी लूट ली। वारदात सोमवार शाम करीब 6 बजे रिजर्व पुलिस लाइन के पास हनुमान मंदिर के सामने की है।

नाकाबंदी के एक घंटे बाद ही मतपत्रों से भरी बोरी राधा कॉलोनी के पास नाले में मिली। डाकिया की निशानदेही पर एक युवक को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने दो संदेहियों को पकड़कर पूछताछ की है। वहीं लहार में भी डाक मतपत्र में गड़बड़ी का मामला सामने आया है।

पुलिस के मुताबिक डाकिया राजेंद्र यादव अपने साथी कर्मचारी के साथ बाइक से मतपत्रों की बोरी लेकर कलेक्ट्रेट में जमा कराने जा रहा था। रिजर्व पुलिस लाइन के पास लोगों की भीड़ व कार सवार युवकों ने डाकिया को रोका और मारपीट कर मतपत्र की बोरी छीन ले गए।

सूचना पर एसपी रूडोल्फ अल्वारेस समेत एएसपी डॉ गुरुकरन सिंह मौके पर पहुंचे और नाकाबंदी कराई। डाकिया ने बताया कि आरोपित रंगलाल सिंह ने अपने साथियों के साथ वारदात को अंजाम दिया है। देहात थाना टीआई एपी गोस्वामी ने आरोपित रंगलाल को गिरफ्तार कर लिया। डाकिया को भी पूछताछ के लिए थाने में बैठाया गया है।

लहार में भी डाक मतपत्रों में गड़बड़ी

लहार में भी डाक मतपत्र में गड़बड़ी का मामला सामने आया है। भाजपा प्रत्याशी रसाल सिंह के भाई योगेंद्र सिंह गुड्डू ने दो युवकों को पकड़ा है। उनके पास से डाक मतपत्र बरामद किए गए। युवकों ने पूछताछ में बताया है कि डाक मतपत्र उन्हें सुनील गुप्ता ने पोस्ट ऑफिस में देने के लिए दिए थे। इस मामले में कार्रवाई की मांग कर भाजपा प्रत्याशी रसाल सिंह देर शाम लहार थाने पहुंचे। कलेक्टर धनराजू एस ने पूरे मामले में यह कहकर पल्ला झाड़ लिया कि उन्हें इस बारे में कुछ नहीं मालूम है।

इनका कहना है

हमारे पास जानकारी प्राप्त हुई है दो पक्षों के बीच में झूमाझटकी के बाद डाक मतपत्र छीन लिए गए थे। हम दोनों पक्ष के लोगों को पकड़कर थाने में लेकर आए हैं। पोस्टल बैलेट बरामद कर लिए हैं। मामले की जांच के लिए एडीएम और एएसपी की कमेटी का गठन कर रहे हैं। निष्पक्ष कार्रवाई होगी।

रूडोल्फ अल्वारेस, एसपी, भिंड

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021