रीवा। जिले के मऊगंज विधानसभा से सपाक्स के प्रत्याशी रहे राममणि शुक्ला की शिकायत को चुनाव आयोग ने गंभीरता से लेते हुए रीवा कलेक्टर को पत्र लिख कर जवाब मांगा है कि शिकायत मामले में वे अपना पक्ष प्रस्तुत करें।

दरअसल सपाक्स प्रत्याशी ने दिल्ली स्थित निर्वाचन आयोग के पास शिकायत की है कि पोलिंग बूथ में उनका नाम गलत छपा है और राममणि शुक्ला की बजाय राजमणि शुक्ला चस्पा किया गया था। जिससे मतदाता भ्रमित हो गए हैं। उन्होंने मांग की है कि मऊगंज विधानसभा का चुनाव निरस्त करके पुर्नमतदान कराया जाए।

क्या था मामला

मऊगंज विधानसभा में 28 नवंबर को मतदान कराया गया था। शिकायतकर्ता राममणि शुक्ला ने बताया कि पोलिंग बूथों पर प्रत्याशियों के नाम की सूची चस्पा की गई थी। सूची में उनका राजमणि शुक्ला लिखा हुआ था। इससे उनके मतदाता भ्रमित हो गए हैं। मतदाता उनके पक्ष में थे, लेकिन नाम गलत होने के कारण सही मतदान नहीं कर पाए हैं और ऐसे में सही जनादेश नहीं आएगा। उन्होंने बताया कि नाम त्रुटि की शिकायत स्थानीय प्रशासन से उन्होंने किया था। लेकिन शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया गया। जिसके चलते दिल्ली मुख्य निर्वाचन अधिकारी के यहां उन्होंने शिकायत किया है।

इनका कहना है

पत्र मिला है और इसका जवाब भी भेजा जा चुका है।

-प्रीति मैथिल, कलेक्टर रीवा 

Posted By: Hemant Upadhyay

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप