भोपाल। पंद्रह साल सत्ता से बाहर रहने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं का अति उत्साह मतगणना के एक दिन पहले सोमवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में दिखाई दिया। पीसीसी के मुख्य द्वार के सामने सुबह ही कांग्रेस सरकार का अभिनंदन करने वाला बड़ा-सा पोस्टर लगा दिया गया तो दोपहर में ढोल-ढमाकों के साथ 'कल का सीएम कैसा हो, कमलनाथ जैसा हो" के नारे लगाए गए।

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के सामने सोमवार को सुबह करीब 11 बजे भाजपा के सफाए वाले पोस्टर को हटाकर उसके स्थान पर कमलनाथ के नेतृत्व में 'कांग्रेस सरकार" का बड़ा-सा पोस्टर लगा दिया गया। यह पोस्टर कमलनाथ के पीसीसी पहुंचने के कुछ देर पहले ही लगाया गया था। नाथ के पीसीसी पहुंचने पर ढोल-ढमाकों के साथ उनका स्वागत किया गया।

मतगणना पर नजर रखने की व्यवस्थाओं का जायजा

नाथ ने पीसीसी पहुंचने के बाद मतगणना को लेकर संगठन प्रभारी उपाध्यक्ष चंद्रप्रभाष शेखर, प्रशासन प्रभारी महामंत्री राजीव सिंह, पीसीसी के कोषाध्यक्ष गोविंद गोयल, मीडिया विभाग अध्यक्ष शोभा ओझा, मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा और आईटी विभाग के अध्यक्ष अभय तिवारी के साथ बैठक की।

मतगणना पर नजर रखने के लिए उन्होंने तीसरी मंजिल पर की जाने वाली व्यवस्थाओं का जायजा लिया। करीब दो घंटे पीसीसी में रुकने के बाद वे चले गए। इस दौरान गोविंद गोयल ने ढोल-ढमाकों के बीच 'कल का सीएम कैसा हो, कमलनाथ जैसा हो", कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया, अजय सिंह जिंदाबाद के नारे लगाए और डांस किया।

कार्यकर्ताओं के लिए स्क्रीन लगी

कमलनाथ के निर्देशों के बाद पीसीसी कर्मचारियों ने कार्यालय के कक्षों में लगे हर टीवी और केबल कनेक्शन को चैक किया। सभागार में प्रोजेक्टर पर मतगणना के रुझान और परिणामों को देखने की व्यवस्था की गई। वहीं, तीसरी मंजिल के सभागार में कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिग्विजय सिंह और विवेक तन्खा के बैठेंगे, जिसके लिए टीवी लगाई गई है। वॉर रूम में भी दस वकीलों की टीम के लिए इंतजाम किए गए हैं। ये लोग जिलों के मतगणना स्थलों पर मौजूद कार्यकर्ताओं व प्रत्याशियों से मिलने वाली सूचनाओं पर तुरंत कार्रवाई के लिए तैयार रहेंगे। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस