Move to Jagran APP

MP Chunav 2018: RSS के खिलाफ कमलनाथ का वीडियो हुआ वायरल

MP Chunav 2018 सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में कमलनाथ को मुस्लिम समुदाय के साथ एक मीटिंग लेते दिखाया गया है।

By Hemant UpadhyayEdited By: Published: Wed, 14 Nov 2018 09:00 PM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 08:34 AM (IST)
MP Chunav 2018: RSS के खिलाफ कमलनाथ का वीडियो हुआ वायरल
MP Chunav 2018: RSS के खिलाफ कमलनाथ का वीडियो हुआ वायरल

भोपाल। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की एक और टिप्पणी पर बुधवार को बवाल मचा तो उन्होंने खुद सामने आकर उसे सही बताया। उन्होंने कहा वीडियो में जो कुछ वे कह रहे हैं, उसमें कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है।

loksabha election banner

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में कमलनाथ को मुस्लिम समुदाय के साथ एक मीटिंग लेते दिखाया गया है। इसमें वे कह रहे हैं कि आरएसएस केवल दो लाइन का संदेश देती है जिसमें हिंदू को वोट देने लिए मोदी को वोट देने का कहती है और मुस्लिम को वोट देना है तो कांग्रेस को वोट दो। मतदान के दिन तक सतर्क रहें। चुनाव के बाद हम निपट लेंगे।

इस वीडियो को बुधवार शाम ही नाथ ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान सवाल कर लिया कि उसमें आपत्तिजनक क्या है? ऐसे लोगों से सावधान रहने का कह रहा हूं जो बाहर से हमारे बीच आकर समाज को बांटने का प्रयास करते हैं। ये वास्तविक मुद्दों से ध्यान भटकाकर समाज को बांटने वाले मुद्दों पर उलझाने का प्रयास करते हैं।

नाथ ने कहा कि वे ऐसा हर वर्ग के बीच जाकर कहते हैं। इसमें गलत क्या है? इधर, एआईसीसी महासचिव व प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया ने कहा कि आरएसएस सोचती है कि उसने हिंदुओं का ठेका ले रखा है और जो हिंदू यह सोचते हैं कि आरएसएस ने हिंदुओं का ठेका ले रखा है तो यह गलत है।


राहुल-कमलनाथ की कांग्रेस भ्रमित
कमलनाथ के इस वीडियो पर भाजपा ने आपत्ति की है। पार्टी प्रदेश प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने राहुल गांधी और कमलनाथ की कांग्रेस भ्रमित है। संघ के नाम पर बखेड़ा खड़ा कर माहौल को बिगाड़ रहे हैं। वोट की राजनीति करते हैं। कांग्रेस के पास विकास और जनकल्याणकारी योजनाओं पर चुनाव लड़ने का माद्दा नहीं है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.