Move to Jagran APP

मतदाता सूची में उत्तरप्रदेश के लोगों के नाम जोड़ने पर बीएलओ बर्खास्त

शिकायत की जांच करने 27 अक्टूबर को चंबल कमिश्नर डॉ. एमके अग्रवाल और कलेक्टर धनराजू एस जाखौली गांव पहुंचे थे।

By Hemant UpadhyayEdited By: Published: Mon, 29 Oct 2018 09:15 PM (IST)Updated: Mon, 29 Oct 2018 09:15 PM (IST)
मतदाता सूची में उत्तरप्रदेश के लोगों के नाम जोड़ने पर बीएलओ बर्खास्त
मतदाता सूची में उत्तरप्रदेश के लोगों के नाम जोड़ने पर बीएलओ बर्खास्त

भिंड। उत्तरप्रदेश में भाजपा नेता अरदमन सिंह के परिजनों के नाम लहार विधानसभा की मतदाता सूची में जोड़ने पर बीएलओ (आंगनबाड़ी कार्यकर्ता) आशा उपाध्याय को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया। लहार से कांग्रेस विधायक डॉ. गोविंद सिंह की शिकायत पर यह कार्रवाई हुई है।

loksabha election banner

शिकायत की जांच करने 27 अक्टूबर को चंबल कमिश्नर डॉ. एमके अग्रवाल और कलेक्टर धनराजू एस जाखौली गांव पहुंचे थे। शिकायत सही मिलने पर बीएलओ पर बर्खास्तगी की कार्रवाई की गई है। कलेक्टर धनराजू ने सोमवार को कमिश्नर को भेजे जांच प्रतिवेदन में लहार के मतदाता रजिस्ट्रीकरण अधिकारी (एसडीएम) इकबाल मोहम्मद और सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी तहसीलदार पर भी कार्रवाई प्रस्तावित की है। अगले एक-दो दिन में कमिश्नर इन पर कार्रवाई की गाज गिरा सकते हैं। मतदाता सूची में गड़बड़ी पर बीएलओ को बर्खास्त किए जाने का जिले में यह पहला मामला है।
यह है पूरा मामला
लहार से कांग्रेस विधायक डॉ. गोविंद सिंह ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी भोपाल से शिकायत की थी कि जाखौली के मतदान केंद्र क्रमांक 245 और 246 में उत्तरप्रदेश झांसी के भाजपा नेता अरमदन सिंह के परिजन के नाम बीएलओ ने गलत तरीके से बढ़ाए हैं। भोपाल से यह जांच जिला निर्वाचन कार्यालय को भेजी गई। तत्कालीन कलेक्टर आशीष कुमार गुप्ता ने 18 अक्टूबर को जांच प्रतिवेदन भेजकर शिकायत को निराधार बताया था और बीएलओ को क्लीनचिट दी थी। इसके बाद लहार विधायक ने फिर से शिकायत की। ऐसे में 27 अक्टूबर को चंबल कमिश्नर डॉ. अग्रवाल और कलेक्टर धनराजू एस लहार विधानसभा के जाखौली गांव पहुंचे थे। जांच में शिकायत सही पाई गई।
इनका कहना है
शिकायत की जांच रिपोर्ट हमने चुनाव आयोग को भिजवा दी है। कार्रवाई को साझा नहीं कर सकते हैं।
धनराजू एस, कलेक्टर, भिंड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.