Move to Jagran APP

MP Elections 2018: BJP के विज्ञापनों में सिर्फ शिवराज का चेहरा

Madhya Pradesh Elections 2018 भाजपा के आडियो-वीडियो विज्ञापनों में भी सिर्फ शिवराज को ही शामिल किया गया है।

By Hemant UpadhyayEdited By: Published: Mon, 12 Nov 2018 11:08 PM (IST)Updated: Tue, 13 Nov 2018 01:06 AM (IST)
MP Elections 2018: BJP के विज्ञापनों में सिर्फ शिवराज का चेहरा
MP Elections 2018: BJP के विज्ञापनों में सिर्फ शिवराज का चेहरा

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी सिर्फ और सिर्फ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम पर वोट मांग रही है। पार्टी द्वारा जारी विज्ञापनों में एकमात्र चेहरा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को ही बताया जा रहा है।

loksabha election banner

आडियो-वीडियो विज्ञापनों में भी सिर्फ शिवराज को ही शामिल किया गया है। मई में जब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था कि प्रदेश का चुनाव संगठन लड़ेगा पर चुनाव आते-आते परिस्थितियां बदल गई हैं। पार्टी पिछले दो चुनाव भी शिवराज के नाम पर ही लड़ी थी। पार्टी नेताओं की मानें तो प्रदेश में शिवराज की लोकप्रियता का कोई विकल्प नहीं है, इसलिए पार्टी ने शिवराज का ही चेहरा आगे बढ़ाया है।

'माफ करो महाराज, हमारा नेता तो शिवराज" विज्ञापनों के ये बोल आपको रेडियो के हर चैनल पर सुनने को मिल जाएंगे। अखबार हों या न्यूज चैनल, सभी में इसी तरह के विज्ञापनों की होड़ लगी है। दरअसल भाजपा ने 2008 और 2013 का भी चुनाव शिवराज के चेहरे पर ही लड़ा था।

तब भी हर होर्डिंग से लेकर बैनर-पोस्टर तक में सिर्फ शिवराज का ही फोटो लगा रहता था। मई में नए प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह के पहले कार्यकर्ता सममेलन में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आए। उन्होंने कहा कि इस बार प्रदेश में विधानसभा के चुनाव में संगठन चेहरा रहेगा। कार्यकर्ता चुनाव लड़ेंगे।

इसके बाद संगठन की सक्रियता देखकर लग रहा था कि शायद चुनाव में भाजपा एंटीइनकमबेंसी के डर से किसी एक चेहरे को आगे न लाए पर कांग्रेस द्वारा शिवराज सिंह चौहान के विकल्प यानी उसके मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित नहीं करने के कारण भाजपा ने फिर शिवराज का चेहरा बढ़ाया। पार्टी ने शिवराज की लोकप्रियता को लेकर भी एक सर्वे करवाया था, जिसमें सबसे ज्यादा लोकप्रिय चेहरा सीएम का बताया गया था।

शिवराज जनता की पसंद

भाजपा पिछले तीन चुनाव से शिवराज सिंह चौहान के चेहरे के साथ्ा मैदान में है। चौहान के नेतृत्व में हमने मप्र का विकास करके दिखाया है और कांग्रेस हमारे कार्यकाल के मुकाबले अपने 1956 से 2003 के बीच का हिसाब देने की स्थिति में नहीं है। हमको पूरा भरोसा है कि कांग्रेस के राजा महाराजा और दिल्ली दरबार के धनाढ्यों के मुकाबले किसान पुत्र शिवराज जनता का मनपसंद चेहरा बन चुके हैं।

- डॉ. दीपक विजयवर्गीय, मुख्य प्रवक्ता, भाजपा मप्र


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.