Move to Jagran APP

मध्य प्रदेश में संघ कार्यकर्ताओं के सहयोग पर टिकी भाजपा की उम्मीद

संघ के फीडबैक के मुताबिक ज्यादातर कार्यकर्ताओं ने विधायकों और पदाधिकारियों की नाराजगी की वजह से पार्टी से दूरी बना ली है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Wed, 17 Oct 2018 12:28 AM (IST)Updated: Wed, 17 Oct 2018 12:31 AM (IST)
मध्य प्रदेश में संघ कार्यकर्ताओं के सहयोग पर टिकी भाजपा की उम्मीद

नईदुनिया, भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की ओर से चौंकाने वाला फीडबैक मिला है। उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक संघ ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को साफ कर दिया है कि मप्र में जमीनी स्तर पर भाजपा का कार्यकर्ता पार्टी से कट चुका है। यदि समय रहते इसकी भरपाई नहीं की गई तो पार्टी को इसका नुकसान उठाना पड़ेगा।

loksabha election banner

संघ के फीडबैक के मुताबिक ज्यादातर कार्यकर्ताओं ने विधायकों और पदाधिकारियों की नाराजगी की वजह से पार्टी से दूरी बना ली है। चुनाव में कार्यकर्ताओं की निष्कि्रयता ही भाजपा को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाएगी। संघ के इस फीडबैक के बाद चुनाव मैदान को संभालने के लिए संघ कार्यकर्ताओं को सामने लाने की तैयारी कर ली गई है। इसी कड़ी में डैमेज कंट्रोल के लिए मंगलवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, संगठन महामंत्री सुहास भगत और सह संगठन महामंत्री अतुल राय सुबह से रात तक संघ कार्यालय समिधा में ही डेरा डाले रहे। पार्टी और संघ नेताओं के बीच दिनभर चली बातचीत में कार्यकर्ताओं की नाराजगी खत्म करने के साथ ही प्रत्याशियों के चयन पर भी मंथन चलता रहा।

सूत्रों के मुताबिक अब भाजपा को चुनावी वैतरणी पार कराने के लिए संघ और उसके आनुषांगिक संगठन के कार्यकर्ता मैदान संभालेंगे। गौरतलब है कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने एक दिन पहले ही समिधा जाकर संघ के क्षेत्रीय पदाधिकारियों से मुलाकात की थी। इस मुलाकात में ही संघ ने अपना फीडबैक शाह के सामने रखा था। संघ ने यह फीडबैक जमीनी स्तर पर समन्वय बैठकों और आनुषांगिक संगठनों की रिपोर्ट के बाद तैयार किया है। संघ की तरफ से मंगलवार को हुई बैठक में क्षेत्र प्रचारक दीपक बिस्पुते और आरएसएस के सह प्रचार प्रमुख अरुण जैन मौजूद थे।

प्रत्याशी चयन और क्षेत्रीय मुद्दों पर भी हुई बातचीत

संघ व पार्टी नेताओं के बीच प्रत्याशी चयन और क्षेत्रीय स्तर पर अलग-अलग मुद्दों को लेकर भी बातचीत हुई है। सूत्रों के मुताबिक मालवा, निमाड़, चंबल, महाकोशल जैसे अलग-अलग इलाकों के लिए पार्टी अलग-अलग रणनीति अपनाएगी।

भाजपा कार्यालय में तोमर, विजयवर्गीय और झा की बैठक

प्रदेश भाजपा कार्यालय में चुनाव प्रबंध समिति के अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर, राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा और प्रदेश महामंत्री अजय प्रताप सिंह के बीच दिनभर बैठक चलती रही। सूत्रों के मुताबिक इन नेताओं ने आने वाले दिनों में पार्टी की चुनावी रणनीति, प्रधानमंत्री के दौरे और अन्य मुद्दों पर बातचीत की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.