Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2024: 'मैं केवल सांसद नहीं...', पीएम मोदी ने काशी के दो हजार लोगों को लिखा पत्र, की ये खास अपील

Varanasi Lok Sabha Election 2024 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार यूपी के वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। जहां देशभर में वह रैलियां और रोड शो कर रहे हैं तो वहीं वाराणसी में उन्होंने प्रचार का अनोखा माध्यम अपनाया है। उन्होंने काशी के 2000 गणमान्य लोगों को पत्र भेजकर खास अपील की है। जानिए पीएम ने क्या लिखा है पत्र में।

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Published: Sat, 25 May 2024 02:13 PM (IST)Updated: Sat, 25 May 2024 02:13 PM (IST)
Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी लगातार तीसरी बार वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देशभर में जनसभाएं, रोड-शो आदि कर भाजपा प्रत्याशियों के लिए समर्थन जुटा रहे हैं। वह स्वयं वाराणसी संसदीय सीट से तीसरी बार चुनाव लड़ने जा रहे हैं। अपने नामांकन से पहले प्रधानमंत्री ने रोड-शो किया। इसके बाद कार्यकर्ताओं व महिलाओं के साथ संवाद कर चुके हैं।

प्रधानमंत्री ने अब काशी के 2000 गणमान्य लोगों को पत्र भेजकर भाजपा को समर्थन देने और एक जून को मतदान करने की अपील की है। प्रधानमंत्री भाजपा कार्यकर्ताओं और काशीवासियों से पहले भी अपील कर चुके हैं कि लोगों को मतदान के लिए बूथ तक लाने की जिम्मेदारी उनकी है।

घर-घर जाकर अपील

भाजपा की तरफ से लाभार्थी वर्गों, संत-महात्मा के साथ ही घर-घर जाकर मतदान अवश्य करने की अपील की जा रही है। भाजपा नेता गणपति यादव ने बताया कि गणमान्य में कलाकार, साहित्यकार, डाक्टर, इंजीनियर, व्यापारी, प्रगतिशील किसान, हस्तकला कारीगर, प्रोफेसर आदि शामिल हैं। अब तक 500 घरों में पत्र वितरित किया जा चुका है।

पत्र में क्या लिखा है

प्रधानमंत्री ने पत्र में यह लिखा है, 'भारतीय लोकतंत्र का यह सबसे बड़ा पर्व है। काशी में एक जून को मतदान होना है। काशी में आप सबके आत्मीय प्यार ने मुझे बनारसी बना दिया। मैं केवल सांसद ही नहीं, स्वयं को काशी के बेटे के रूप में पाता हूं। निवेदन है कि भाजपा के पक्ष में वोट दें। आपके एक वोट की ताकत से आज देश के भविष्य का निर्माण हो रहा है। काशी के बारे में मुझसे अधिक आपको पता है।'

ये भी पढ़ें- जिन 58 सीटों पर हो रहा चुनाव, उन पर 2019 में किसने कितनी सीटों पर मारी थी बाजी, जानिए भाजपा, कांग्रेस, सपा और बसपा का हाल

पीएम ने आगे लिखा, 'इन 10 वर्षों में काशी के विकास को लेकर हमने जो संकल्प लिए थे, एक-एक कर पूरे हो रहे हैं। बाबा विश्वनाथ के आशीर्वाद से कुछ कर पाया, लेकिन अभी बहुत कुछ करना बाकी है। 2024 का चुनाव कई मायने में महत्वपूर्ण है। आपके मत एवं समर्थन से ही विकसित भारत का संकल्प पूर्ण होगा। परिवार के प्रत्येक सदस्यों एवं को मतदान स्थल तक लाने में सक्रिय योगदान करें।'

ये भी पढ़ें- छठे चरण की 15 हाई- प्रोफाइल सीटें: तीन केंद्रीय मंत्री और तीन पूर्व सीएम मैदान में, फिल्मी सितारों समेत इन दिग्गजों की सीट पर सबकी निगाहें


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.