वायनाड, एजेंसियां। कांग्रेस नेता राहुल गांधी रविवार को केरल पहुंचे। वह यहां कलपेट्टा इलाके में जीवन ज्योति अनाथालय पहुंचे और बच्चों के साथ दोपहर का भोजन किया। लंच के दौरान राहुल ने पार्टी नेता प्रियंका गांधी वाड्रा से कुछ बच्चों की फोन पर वीडियो कॉल के जरिए बात कराई। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। राहुल ने वायनाड के तिरूनेल्ली मंदिर में पूजा अर्चना भी की। कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा है कि राहुल एक ऑटो में भी सवारी की। 

केरल में छह अप्रैल को मतदान होना है। राहुल ने मानन्थावाद्य वेल्लमुंडा में आयोजित यूडीएफ की एक बैठक में कहा कि यूडीएफ की सरकार बनने पर 'न्यूनतम आय योजना' (न्याय) के तहत राज्य के हर गरीब को हर महीने छह हजार रुपए मिलेंगे। उन्‍होंने कहा- यूडीएफ कुछ क्रांतिकारी प्रस्ताव कर रहा है। पहले कभी किसी भी राज्य में ऐसी कोशिश नहीं की गई है। तिरूनेल्ली में भगवान महाविष्णु के प्राचीन मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद राहुल यूडीएफ की बैठक में पहुंचे थे।

राहुल ने कहा कि न्याय का विचार बहुत सामान्य है। हम केरल के सबसे गरीब लोगों के हाथों में सीधे पैसा देने जा रहे हैं। केरल के हर गरीब को निश्चित रूप से छह हजार रुपए महीना यानी 72 हजार रुपये हर साल उसके खाते में दिए जाएंगे। इन दिनों राहुल ने अपनी जनसभाओं में न्याय योजना पर ज्‍यादा जोर दे रहे हैं। कांग्रेस केरल में पिछले पांच वर्षों में लागू की गई कल्याणकारी योजनाओं को मुद्दे के रूप में उठा रही है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021