कोच्चि, एजेंसियां। केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह ने बुधवार को केरल के मलमपुझा में रोड ​शो किया। इस दौरान उम्‍मीदवार ई श्रीधरन भी मौजूद रहे। अमित शाह ने सोना तस्करी मामले में केरल के सीएम पी विजयन पर निशाना साधते हुए कहा कि माकपा नेता के तार मुख्य अभियुक्त से जुड़े हैं।

कोट्टायम जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए शाह ने विजयन पर सवालों की झड़ी लगा दी। उन्होंने मुख्यमंत्री से पूछा कि घोटाले का मुख्य अभियुक्त उनके दफ्तर में काम कर रहा है या नहीं? शाह ने यह भी पूछा कि विजयन के तत्कालीन प्रमुख सचिव ने आरोपितों की मदद के लिए फोन कॉल किया अथवा नहीं? मामले के प्रमुख अभियुक्तों स्वप्ना सुरेश और एम शिवशंकर का नाम लिए बगैर भाजपा नेता ने सवाल किया कि क्या आरोपित महिला ने प्रमुख सचिव की इजाजत से राज्य सरकार के खर्च पर विदेश यात्राएं कीं?

स्वप्ना सुरेश और एम शिवशंकर को इस मामले में केंद्रीय जांच एजेंसियां गिरफ्तार कर चुकी हैं। शाह ने पूछा कि आरोपित महिला मुख्यमंत्री के आवास पर नियमित रूप से क्यों आती थी? उन्होंने कहा कि केरल की जनता एलडीएफ और यूडीएफ से ऊब चुकी है और अब विकल्प के लिए भाजपा की ओर देख रही है। उन्होंने दावा किया कि विधानसभा चुनाव में भाजपा अच्छा प्रदर्शन करेगी। 

ननों के साथ दु‌र्व्यवहार मामले में दोषियों पर कार्रवाई का वादा

गृह मंत्री अमित शाह ने केरल की ननों के साथ दु‌र्व्यवहार के मामले में दोषियों पर कार्रवाई का वादा किया है। कांजिरापल्ली में एक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, मैं केरल के लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि इस घटना के दोषियों को जल्द न्याय के दायरे में लाया जाएगा। उल्लेखनीय है कि 19 मार्च को झांसी में दो नन और दो डाक कर्मियों को रेलवे पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया था।

Edited By: Arun Kumar Singh