Move to Jagran APP

'कचरे का शहर' कहकर प्रधानमंत्री ने किया बेंगलुरु का अपमान : राहुल

राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने 'बागों के शहर' और 'भारत की शान' बेंगलुरु को 'कचरे का शहर' कहकर उसका अपमान किया है।

By Manish NegiEdited By: Published: Fri, 04 May 2018 06:42 PM (IST)Updated: Fri, 04 May 2018 06:42 PM (IST)
'कचरे का शहर' कहकर प्रधानमंत्री ने किया बेंगलुरु का अपमान : राहुल
'कचरे का शहर' कहकर प्रधानमंत्री ने किया बेंगलुरु का अपमान : राहुल

नई दिल्ली, आइएएनएस। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को स्वभाव से झूठा करार दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने 'बागों के शहर' और 'भारत की शान' बेंगलुरु को 'कचरे का शहर' कहकर उसका अपमान किया है।

loksabha election banner

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'झूठ बोलना आपका स्वभाव है, लेकिन शायद शहर बनाना आपको कठिन लगता है। आंकड़े आपके झूठ की कलई खोलते हैं। साथ में एक इंफोग्राफिक संलग्न है जिसका स्त्रोत केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय है। इसके मुताबिक कांग्रेस नीत संप्रग सरकार ने मोदी सरकार की तुलना में कर्नाटक के शहरों के लिए 1,100 प्रतिशत ज्यादा धन दिया था। कांग्रेस काल में शहरी आधारभूत ढांचे के लिए कर्नाटक को दी गई राशि थी 6,570 करोड़ रुपये और भाजपा सरकार में 598 करोड़ रुपये।'

मालूम हो कि मोदी ने गुरुवार को एक चुनावी रैली में कहा था कि कांग्रेस सरकार ने बेंगलुरु जैसे शहर को 'कचरे का शहर' बना दिया है। भारत की सिलिकॉन वैली कहे जाने वाले बेंगलुरु को सिद्दरमैया सरकार ने 'सिन वैली' (पापों की घाटी) और 'अपराधों की राजधानी' में तब्दील कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.