रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand Assembly Election 2019 - प्रदेश राजद की ओर से रविवार को जारी घोषणापत्र में बिहार के विधायक सह राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) की तस्वीर नदारद है। राजद के घोषणापत्र (Rashtriya Janata Dal Manifesto) के पहले पन्ने पर लालू यादव के अलावा बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, प्रदेश प्रभारी जयप्रकाश नारायण यादव, अब्दूल बारी सिद्धिकी तथा प्रदेश अध्यक्ष अभय कुमार सिंह की ही तस्वीर प्रकाशित की गई है। अलबत्ता उन्हें स्टार प्रचारकों की सूची में राजद ने शामिल कर रखा है।

तेजप्रताप यादव अपनी पत्‍नी एेश्‍वर्या से तलाक को लेकर चर्चा में रहे हैं। एेश्‍वर्या से तलाक मामले की दौरान वे अपने घर भी नहीं जाते थे। लालू प्रसाद के काफी मान-मनौव्‍वल के बाद भी वे तलाक लेने से पीछे नहीं हटे। इसके बाद वे राजनीति से दूर रहने लगे। पार्टी की बैठकों में भी नजर नहीं आने लगे। वे मथुरा और वृंदावन में नजर आते रहे। वहां वे ब्रज के मंदिरों में पूजा में लीन रहने लगे।

उनके पिता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद रांची स्थित रिम्‍स में अपना इलाज कर रहे हैं। वे रिम्‍स के पेर्इंग वार्ड में भर्ती हैं। दुमका कोषागार मामले में सजायाफ्ता लालू अपनी जमानत के लिए जोर लगाए हुए हैं। यहां रिम्‍स में उनसे प्रत्‍येक शनिवार को लोग मिलने के लिए आते रहते हैं। उनके पुत्र तेजस्‍वी, पुत्री मीसा समेत कई पारिवारिक सदस्‍यों के अलावा बिहार की राजनीति से जुड़े कई लोग भी रिम्‍स में उनके स्‍वास्‍थ्‍य का हाल देखने आए हैं।

Posted By: Sujeet Kumar Suman

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस