Move to Jagran APP

पीएम मोदी ने कहा-कांग्रेस पाकिस्‍तानियों को भारतीय नागरिकता का करे एलान, प्रियंका ने पूछा-आप दुष्‍कर्म पर कब बोलेंगे?

Jharkhand Assembly Election 2019 पीएम नरेंद्र मोदी ने बीते दिन झारखंड की चुनावी सभा में कहा था कि कांग्रेस में हिम्‍मत है तो नागरिकता कानून 370 और तीन तलाक रद करने की घोषणा करे।

By Alok ShahiEdited By: Published: Wed, 18 Dec 2019 05:37 PM (IST)Updated: Thu, 19 Dec 2019 05:14 PM (IST)
पीएम मोदी ने कहा-कांग्रेस पाकिस्‍तानियों को भारतीय नागरिकता का करे एलान, प्रियंका ने पूछा-आप दुष्‍कर्म पर कब बोलेंगे?

धनबाद, [जागरण स्‍पेशल]। Jharkhand Assembly Election 2019 पांच चरणों में हो रहे झारखंड विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण में बुधवार को चुनाव प्रचार समाप्‍त हो गया है। अब 20 दिसंबर को यहां 16 सीटों पर वोटिंग की बारी है। चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस ने अपना आखिरी दांव चलते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को मैदान में उतारा। प्रियंका ने पाकुड़ के श्रीकुंड हाई स्‍कूल मैदान में महती चुनावी रैली की। इस क्रम में कांग्रेस नेता प्रियंका वाड्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर रखा। कहा कि प्रधानमंत्री देश की समस्‍याओं पर चुप रहते हैं। वे दुष्‍कर्म, अर्थव्‍यवस्‍था-मंदी, बेरोजगारी और महंगाई पर कभी कुछ नहीं बोलते। प्रियंका ने मोदी सरकार को एक-एक कर एनआरसी-नागरिकता संशोधन कानून और महिला सुरक्षा समेत कई मुद्दों पर घेरा। कांग्रेस की मुखर नेता ने लोगों से जुड़ते हुए कहा कि मैं प्रधानमंत्री को आपकी धरती से चुनौती देती हूं कि वे दुष्‍कर्म पर बोलें। प्रियंका ने इस क्रम में पीएम मोदी पर दुष्कर्मियों के साथ मंच शेयर करने का आरोप लगाया।

loksabha election banner

बीते दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बरहेट की सभा में कांग्रेस को चुनौती देते हुए कहा था कि नागरिकता संशोधन कानून की आड़ में वह मुसलमानों के पीछे छिपकर गंदी राजनीति कर रही है। युवाओं के कंधे पर रखकर कांग्रेस और अर्बन नक्‍सल अपना उल्‍लू सीधा कर रहे हैं। पीएम मोदी ने इस बीच खुले तौर पर कहा कि मैं कांग्रेस को चुनौती देता हूं कि उसमें हिम्‍मत है तो वह पाकिस्‍तान के हर नागरिक को भारतीय नागरिकता देने का एलान करे। वो सार्वजनिक तौर पर कहें कि सत्‍ता में आने पर अनुच्‍छेद 370 और तीन तलाक को वापस कर देंगे। पीएम ने अपनी सभा के क्रम में देशभर में नागरिकता कानून के हो रहे विरोध पर कहा था कि आगजनी करने वाले कौन लोग हैं, यह उनके कपड़े देखकर पता चल रहा है।

पीएम मोदी ने जहां अपने अंतिम चुनावी रैली में कांग्रेस पर जोरदार हमला किया, वहीं प्रियंका गांधी ने भी कांग्रेस की ओर से चुनाव प्रचार का समापन करते हुए केंद्र की मोदी सरकार को निशाने पर रखा। प्रियंका ने मोदी सरकार को नाकाम बताते हुए पिछले पांच साल में देश की हालत-हालात बिगाड़ने के लिए भाजपा को जिम्‍मेवार ठहराया। वहीं पीएम मोदी ने कांग्रेस को घेरते हुए कहा था कि हर मुद्दे पर उनका विरोध दर्शाता है कि वे मोदी से किस हद तक नफरत करते हैं। पीएम ने पिछले 20 साल से कांग्रेस की उनके खिलाफ की जा रही नाकारात्‍मक राजनीति पर भी उन्‍होंने कड़ी टिप्‍पणी की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.