धनबाद, जेएनएन। बड़े उद्देश्य के लिए भाजपा को वोट करें। भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुद्धिजीवी मंच के सम्मेलन में यह अपील की। गोविंदपुर के एक होटल आयोजित कार्यक्रम में नड्डा ने कहा कि मई में लोकसभा चुनाव में मोदी जी को जनता का अपार समर्थन मिला। इसका परिणाम निकला कि 70 वर्ष से जम्मू-कश्मीर में कायम अनुच्छेद 370 और 35ए को समाप्त कर दिया गया।

जम्मू-कश्मीर में भारत के 102 कानून लागू नहीं था। वहां प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट लागू नहीं था। अब लागू होते ही बैंक घोटालों की जांच शुरू हो गई है। पहली बार वहां बीडीसी का चुनाव हुआ जिसमें 302 में 110 पर भाजपा विजयी हुई। यह कितनी दुर्भाग्यजनक बात थी कि पाकिस्तान से भागे हुए गुजराल और मनमोहन प्रधानमंत्री बन गए, आडवाणी उपप्रधानमंत्री बन गए लेकिन वहां से आए अनुसूचित जाति के लोगों को कश्मीर में वोट देने का अधिकार नहीं था। पूरा लद्दाख आदिवासियों का इलाका था लेकिन वहां उन्हें कोई अधिकार प्राप्त नहीं था। पोस्को लागू नहीं था। अब लागू हुआ है।

आपने वोट के जरिये पीएम को जो ताकत दी उसका परिणाम है कि तीन तलाक खत्म हुआ। वोट बैंक के लोभी कांग्र्रेस ने इसका विरोध किया। एनआइए को ताकत मिली। वह दुनिया के किसी भी हिस्से से देशद्रोहियों व भ्रष्टाचारियों को पकड़ कर ला सकेगी। कैब (सिटिजंस अमेंडमेंट बिल) लाया गया। इससे पाकिस्तान, बांग्लादेश समेत दुनिया भर में बसे ङ्क्षहदुओं को ताकत मिली। उन पर अत्याचार हुआ तो उन्हें अपने मूल देश में प्रश्रय दिया जा सकेगा। ऐसे ही झारखंड में भी बड़े उद्देश्य के लिए वोट करें ताकि स्थायी सरकार बने और उद्देश्यों को प्राप्त किया जा सके।

सत्ता के लिए शिकार-शिकारी ने बनाया गठबंधनः नड्डा ने कहा कि सत्ता के लिए शिकार और शिकारी ने गठबंधन किया है। इनमें एक वे हैं जिन्होंने कहा था कि झारखंड मेरी लाश पर बनेगा। गठबंधन में वे एक हैं जिन्होंने अलग राज्य के लिए नारेबाजी की और एक वो दल भी है जिसने नारेबाजी करनेवालों पर गोली चलवा दी। यह बेमेल गठबंधन सत्ता में आया तो कितने दिन चलेगा सोचने वाली बात है। 19 वर्ष में झारखंड ने नौ मुख्यमंत्री देखे हैं। पिछली सरकार ही सिर्फ कार्यकाल पूरा कर सकी।  पूर्ण बहुमत की स्थायी सरकार का ही परिणाम है कि विकास के इतने काम हुए।

उन्होंने कहा कि किस प्रत्याशी का क्या चरित्र है, उनकी छवि क्या है इत्यादि पर ध्यान देने के बजाए किस पार्टी का उद्देश्य क्या है यह ध्यान देना चाहिए। चुनाव सब्जेक्टिव न होकर ऑब्जेक्टिव हो तो ठीक है। डबल इंजन की सरकार बनेगी तभी मिलकर तेज विकास कार्य होगा। अभी मोदी जी ने गैस कनेक्शन दिया तो रघुवर ने गैस रिफिल दो बार कराया। केंद्र ने पीएम किसान आशीर्वाद में किसानों को दो हजार रुपये की तीन किश्त दी तो झारखंड सरकार ने प्रति एकड़ पांच हजार रुपये के हिसाब से भुगतान किया। दूसरी सरकार बनी तो यह संभव नहीं।

कोर कमेटी की बैठक करने आए थे नड्डाः नड्डा दोपहर तकरीबन दो बजे हेलीकॉप्टर से धनबाद आए। वे धनसार स्थति प्रांशी विवाह भवन में भाजपा कोर कमेटी की बैठक लेने पहुंचे। वहां से शाम चार बजे के करीब गोविंदपुर पहुंचे जहां बुद्धिजीवी सम्मेलन को संबोधित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह ने की। संचालन संजीव अग्र्रवाल ने किया। इस दौरान जिला चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष राजेश गुप्ता, शिक्षाविद गौरीशंकर झा, प्रो. आरआर अग्रवाल, सीए एसोसिएशन के केशव हड़ोदिया, जीटा के महासचिव राजीव शर्मा, बंगाली वेलफेयर एसोसिएशन के गोपाल भïट्टाचार्य, मुए थाई चैंपियन प्राची साव, लायंस क्लब के दीपक कुमार दीपू व राजीव सरिया ने पुष्पगुच्छ देकर उनका स्वागत किया।

हुई एयरपोर्ट की मांगः जिला चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष राजेश गुप्ता ने नड्डा से मिलकर धनबाद के लिए एयरपोर्ट की मांग की। इसे यहां की प्राथमिक जरूरत बताई। वहीं क्रेडाई अध्यक्ष अमरेश सिंह, संजय खंडेलवाल ने भी गैर आबाद जमीन के मुद्दे पर उन्हें ज्ञापन सौंपा। कहा कि इस मुद्दे का हल जल्द हो ताकि विकास कार्य प्रभावित न हो। सम्मेलन में शंभुनाथ अग्र्रवाल, हरिप्रकाश लाटा, देवाशीष पाल, ओमप्रकाश बजाज, प्रियंका पाल, शकुंतला मिश्रा, मिल्टन पार्थसारथी आदि थे।

Posted By: Mritunjay

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस