रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand Assembly Election 2019 भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अब्दुल रशीद अंसारी ने कहा कि कांग्रेस ने 60 सालों तक डराकर अल्पसंख्यकों के वोट लेने का काम किया। इतने सालों में कांग्रेस ने अल्पसंख्यकों को सिर्फ वोट बैंक समझा, उनके विकास के लिए कोई काम नहीं किया। अब्दुल रशीद अंसारी रविवार को कांके स्थित शांति स्वरूप विद्यालय में आयोजित भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा की बैठक में अल्पसंख्यक समाज के प्रतिनिधियों को संबोधित कर रहे थे। अब्दुल रशीद अंसारी ने कहा कि भाजपा  सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के सिद्धांत के साथ सभी समुदाय के विकास के लिए काम कर रही है।

रशीद ने कहा कि भाजपा की सरकार जिन जिन प्रदेशों में है, वहां अल्पसंख्यकों का विकास हुआ है। बैठक में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री एसएम अकरम विशेष रूप से उपस्थित थे। इस दौरान राज्य में चल रहे चुनाव और अल्पसंख्यकों की भूमिका पर चर्चा की गई।  बैठक की अध्यक्षता भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सोना खान ने की। मौके पर राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष कमाल खान, अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रभारी काजिम कुरैशी, बाबू आप्टे,  प्रदेश महामंत्री आलमगीर अंसारी, ग्रामीण जिला महामंत्री  अख्तर हुसैन, इलियास अंसारी, मोहम्मद शकील, हाफिज शमीम अंसारी, हाजी शौकत अंसारी सहित कई लोग उपस्थित थे।

झामुमो ने कहा, कई जिलों में नहीं खुलेगा खाता

झारखंड विधानसभा चुनाव में राजनीतिक दल अपने-अपने दावे को लेकर एक-दूसरे पर तंज कस रहे हैैं। झारखंड मुक्ति मोर्चा का अनुमान है कि कई जिलों में भाजपा का खाता नहीं खुलेगा। भाजपाई कहीं दिख नहीं रहे हैैं। प्रत्याशी जमानत बचाने की मशक्कत कर रहे हैैं। महासचिव सुप्रियो भट्टचार्य ने पार्टी कार्यालय में संवाददाताओं से बातचीत में आजसू को भी निशाने पर लिया। आजसू प्रमुख सुदेश महतो को संस्कारहीन बताते हुए उन्होंने कहा कि वे खुद को कभी झामुमो प्रमुख शिबू सोरेन का बेटा और हेमंत सोरेन का भाई बताते थे, लेकिन सत्ता से चिपके रहना उनकी खासियत है।

झामुमो महासचिव ने कहा कि आजसू का एक नेता मंत्री पद पर एक ही विभाग में लगातार रहा और ये सरकार की खिलाफत करते रहे। मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी का नाम लेते हुए उन्होंने कहा कि उनके विभाग में टेंडर में कमीशनखोरी होती थी। इसी के बूते आजसू ने भ्रमजाल फैला रखा है। आजसू ने स्थानीयता के सवाल पर विरोध का भ्रम फैलाया और मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी सरकार में शामिल रहे। चुनाव में जनता में इनकी पोल खुल चुकी है। आज जिस आजसू पार्टी का सुदेश महतो अध्यक्ष बने बैठे हैैं, वह शिबू सोरेन और स्वर्गीय निर्मल महतो की देन है।

Posted By: Alok Shahi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस