Move to Jagran APP

तब शाह ने कहा-अपनों के बीच छुपे मीर जाफर को पहचानें, अब रघुवर बोले-हमें जयचंद ने हरवाया Jharkhand Election Result 2019

Jharkhand Election Result 2019 झारखंड में सत्‍ता हाथ से फिसलने के बाद भारतीय जनता पार्टी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा। रघुवर दास ने खुले तौर पर गद्दारी किए जाने का आरोप लगाया है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Thu, 26 Dec 2019 11:25 AM (IST)Updated: Thu, 26 Dec 2019 10:44 PM (IST)
तब शाह ने कहा-अपनों के बीच छुपे मीर जाफर को पहचानें, अब रघुवर बोले-हमें जयचंद ने हरवाया Jharkhand Election Result 2019
तब शाह ने कहा-अपनों के बीच छुपे मीर जाफर को पहचानें, अब रघुवर बोले-हमें जयचंद ने हरवाया Jharkhand Election Result 2019

रांची, [जागरण स्‍पेशल]। Jharkhand Election Result 2019 पहले मीर जाफर, अब जयचंद। एक ने ब्रिटिश शासन के लिए अपने देश- अपने कौम से नमक हरामी की, तो दूसरे ने भेदिया बनकर सम्राट पृथ्‍वी राज चौहान को सत्‍ता से बेदखल कराया। इन दिनों भारतीय इतिहास के इन दो अहम किरदारों की चर्चा झारखंड के सियासी गलियारे में आम है। झारखंड में विधानसभा चुनाव हारने के बाद सत्‍ता गंवाने वाली भाजपा के गलियारे में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा। बीते दिन खुले तौर पर जिस तरह कार्यवाहक मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने गद्दारों द्वारा चुनाव हराए जाने की बात कही है, उससे आने वाले दिनों में बवाल बढ़ने की आशंका प्रबल है। हालांकि इससे पहले 16 दिसंबर को झारखंड के पाकुड़ में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा था कि अपनों के बीच छुपे मीरजाफर को पहचानें। तभी देश और राज्‍य विकास के पथ पर सरपट आगे बढ़ सकता है।

loksabha election banner

रघुवर ने सार्वजनिक तौर पर कहा, जयचंदों के कारण हारे

भाजपा सरकार के शासनकाल में मुख्यमंत्री रहे रघुवर दास ने बीते दिन राजधानी रांची में मीडिया से बातचीत में चुनावों में भाजपा की हार के लिए कहा, हम जयचंदों के कारण हारे। कभी-कभी षडयंत्र सफल हो जाता है। बकौल रघुवर हर जगह जयचंद होते हैं, इन्हीं जयचंदों के कारण ही भाजपा को यह हार मिली है। अटल बिहारी वाजपेयी की कविता दोहराते हुए तब रघुवर दास ने कहा कि न हार में, न जीत में किंचित नहीं भयभीत मैं..। इधर भाजपा में अंदरुनी कलह उभरने की आशंकाओं के बीच भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष लक्ष्‍मण गिलुवा ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है। इससे पहले सीएम रघुवर दास और विधानसभा अध्‍यक्ष दिनेश उरांव अपना इस्‍तीफा दे चुके हैं।

पहले अमित शाह ने पाकुड़ में चेताया, अपनों के बीच छुपे मीरजाफर को पहचानो

भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह ने पाकुड़ की जनसभा में सीधे तौर पर कहा था कि अपनों के बीच छुपे मीर जाफर को पहचानो। शाह ने यहां आदिवासियों से जुड़ाव करते हुए कहा था कि आदिवासी सेनानियों ने अंग्रेजों से लड़कर अपनी जान की बाजी लगा दी, देश की आजादी के लिए कुर्बानियां दीं, अंग्रेजों की जुल्‍मी व्‍यवस्‍था की मुखालफत की। लेकिन मीर जाफर ने गद्दारी कर उन अंग्रेजों को भारत में बसा दिया।

चुनाव हारने के बाद कोर टीम पर भी उठ रही उंगली

झारखंड में विधानसभा चुनाव हारने के बाद भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कोर टीम पर भी उंगली उठ रही है। झाखंड विधानसभा चुनाव के प्रभारी ओम माथुर और सह प्रभारी नंद किशोर यादव भी इसके लपेटे में हैं। माना जा रहा है कि भाजपा में इस हार की समीक्षा के बाद प्रदेश स्‍तर के कई नेताओं का पर कतरा जाएगा। वहीं रघुवर दास को संगठन की जिम्‍मेवारी देने के साथ ही राज्‍यसभा में भेजने की बात भी चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.