रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand Assembly Election 2019 भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा है कि देश में एनआरसी लागू होकर रहेगा। ऐसे में बांग्लादेशी घुसपैठिए वतन वापसी के लिए पैकिंग कर लें। अगर उन्हें भारत आना है, तो वीजा लेकर आएं। उन्होंने यह भी कहा कि आजादी के बाद भारत को अपनी मातृभूमि समझकर यहां विधिवत तरीके से बस जाने वाले अथवा अन्य देशों में रहने वाले भारतीय मूल के लोगों को नागरिकता मिलेगी। उन्हें किसी भी स्तर पर डरने की जरूरत नहीं है, चाहे वे किसी भी धर्म अथवा संप्रदाय के हों। उन्होंने अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरुद्ध ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड द्वार पुनर्विचार याचिका दाखिल करने के फैसले को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया। वे मंगलवार को भाजपा के अरगोड़ा स्थित मीडिया सेंटर में पत्रकारों से मुखातिब थे।

राष्ट्रीय प्रवक्ता ने झारखंड विधानसभा चुनाव का हवाला देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री की सभा में उमड़ी भीड़ यह पुष्ट कर गई कि झारखंड में अबकी बार भाजपा 65 पार कर रहेगी। बढ़ती महंगाई और भारत की मौजूदा अर्थव्यवस्था से जुड़े सवालों के जवाब में उन्होंने कहा कि अन्य देशों की तुलना में यहां की अर्थव्यवस्था कहीं बेहतर है। हम पांच ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था के लक्ष्य को हासिल करके रहेंगे। प्याज के मसले पर उन्होंने कहा कि इसकी कीमत जल्द ही नियंत्रित हो जाएगी।

आजसू से गठबंधन पर कहा, 65 के बाद 66, 67...70 सबका स्वागत है

यह पूछने पर कि सरकार में शामिल आजसू पार्टी अकेले चुनाव लड़ रही है, क्या चुनाव बाद भाजपा उससे फिर गठबंधन करेगी, उन्होंने दो टूक कहा, भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है, 65 के बाद अगर कोई भी दल अथवा व्यक्ति इस संख्या को बढ़ाकर 66, 67...70 करना चाहता है तो उसका स्वागत है। इस बीच उन्होंने विपक्षी महागठबंधन पर भी तंज कसा। कहा कि चुनाव से पूर्व ऐसी कवायद उनके स्तर से होती है, लेकिन उसका हश्र सबको पता है। गत लोकसभा चुनाव इसकी बानगी है।

मोदी भाजपा की मजबूती और राहुल कांग्रेस की कमजोरी

हरियाणा और महाराष्ट्र के परिणाम से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी भाजपा की मजबूती हैं और राहुल गांधी कांग्रेस की कमजोरी। भाजपा अपनी नीतियों और आदर्शों से कभी समझौता नहीं करती। उद्धव सब कुछ गंवाकर सीएम बने और चार नंबर की पार्टी होते हुए कांग्रेस ने समझौता किया। कांग्रेस सत्ता के लिए किसी भी राह पर चल सकती है। इससे इतर भाजपा ने महबूबा के रहते हुए आपरेशन ऑल आउट चलाया, भारत माता की जय का नारा लगवाया।

Posted By: Sujeet Kumar Suman

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप