जमशेदपुर, जासं। Jharkhand Assembly Election 2019 झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र में गड़बड़ी की शिकायत के बाद रविवार को 30 बूथ और 6 ईवीएम की जांच की गई। हालांकि, कोई गड़बड़ी नहीं मिली। 

क्षेत्र में शनिवार को मतदान हुआ। इसमें कई बूथों पर ईवीएम बदले जाने को लेकर सरयू राय समर्थकों ने हंगामा कर दिया था। साकची गुरुद्वारा परिसर में देर रात तक चले हंगामे में सरयू राय भी पहुंच गए थे। मामले की गंभीरता को देखते हुए पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी रविशंकर शुक्ला भी वहां पहुंचे और सरयू राय को आश्वस्त किया कि रविवार को उन सभी बूथों की जांच की जाएगी। इसी कड़ी में रविवार को उपायुक्त व सामान्य पर्यवेक्षक समेत तमाम निर्वाची पदाधिकारियों की मौजूदगी में इन गड़बड़ियों की जांच की गई।  कुल 30 बूथों पर सरयू राय की आपत्ति थी।  जांच के बाद किसी में कोई गड़बड़ी नहीं मिली। इसके  बाद सभी दलों के उम्मीदवारों के प्रतिनिधि चुनाव अभिकर्ता ने निर्वाचन विभाग को क्लीन चिट दे दिया

ये रहे मौजूद

इस मौके पर सामान्य पर्यवेक्षक पार्थ सारथी सेन शर्मा, जिला निर्वाचन पदाधिकारी व पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्‍त रविशंकर शुक्ला, जमशेदपुर पूर्वी के निर्वाची पदाधिकारी चंदन कुमार, अपर उपायुक्त सौरभ कुमार सिन्हा के अलावा सरयू राय के प्रतिनिधि मुकुल मिश्रा, मुख्यमंत्री रघुवर दास के प्रतिनिधि मिथिलेश  सिंह यादव, गौरव बल्लभ के प्रतिनिधि समरेंद्र तिवारी व निर्दलीय प्रत्याशी गोल्डी तिवारी भी मौजूद थे। 

Posted By: Rakesh Ranjan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस