रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand Assembly Election 2019 जमशेदपुर पूर्वी की चुनाव प्रक्रिया भले ही सात दिसंबर को पूरी हो गई हो, लेकिन इससे जुड़े विवादों का सिलसिला अब तक नहीं थम रहा है। ताजा मामला शिवसेना उम्मीदवार तारकेश्वर तिवारी की तरफ से उठाया गया है। उन्होंने चुनाव में सरयू राय द्वारा धांधली का आरोप लगाया है और इसकी शिकायत मुख्य चुनाव आयुक्त, दिल्ली को की है। इसकी प्रतिलिपि मुख्य निर्वाचन अधिकारी, रांची को भी भेजी गई है। 

आयोग को प्रेषित पत्र में तारकेश्वर तिवारी ने आरोप लगाया है कि जमशेदपुर पूर्वी के कई बूथों पर सरयू राय का चुनाव चिह्न छपा हुआ झोला अफसरों के पास देखा गया। बूथ पर कई अधिकारी सरयू राय का नाम लिखा झोला लेकर बैठे थे, जो कि मतदाताओं को प्रभावित कर रहा था। तारकेश्वर तिवारी ने सुबूत के तौर पर कई तस्वीरें भी पत्र के साथ संलग्न की हैं। चुनाव आयुक्त से सीसीटीवी फुटेज की जांच करने की मांग भी की है।

तिवारी ने कहा कि मै स्वयं कई बूथोंं पर गया और पाया कि प्रिजाइडिंग अफसर एवं पोलिंग एजेंट के टेबल पर लाल रंग का झोला सरयू राय के चुनाव चिह्न सहित पाया गया। चुनाव के दिन इस तरह की हरकत प्रिजाइडिंग अफसर और पोलिंग एजेंट द्वारा सरयू राय के पक्ष में करना असंवैधानिक तथा चुनाव के नियमों का घोर उल्लंघन है, जो कि कानून के दायरे में घोर अपराध की परिधि में आता है। उन्होंने आदर्श बूथ संख्या 145, बूथ संख्या 144, 143, 54, तथा 55 इत्यादि का जिक्र करते हुए साक्ष्य के तौर पर फोटो भी भेजे हैं।

Posted By: Alok Shahi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस