रांची, राज्य ब्यूरो। ऐन चुनाव से पहले भाजपा को जोर का झटका देने वाले पूर्व मंत्री सरयू राय को विपक्षी दल हाथोंहाथ ले रहे हैैं। झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने तो बकायदा उनकी तारीफ करते हुए उन्हें समर्थन देने की अपील विपक्षी दलों से कर डाली है। अलबत्ता परेशानी यह है कि जमशेदपुर में मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ प्रत्याशी उतार चुकी कांग्रेस अब धर्मसंकट में पड़ सकती है। हेमंत सोरेन ने कहा कि सरयू राय भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाते रहे हैैं।

यही कारण है कि उन्हें मुख्यमंत्री रघुवर दास का कोपभाजन बनना पड़ा है। नैतिकता का यही तकाजा होगा कि उन्हें सभी समर्थन दें। उधर झारखंड मुक्ति मोर्चा के महासचिव सह प्रवक्ता सुप्रियो भट्टïचार्य ने भी रविवार को भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि रघुवर दास मुख्यमंत्री रघुवर दास के संरक्षक हैैं। झारखंड में पहला घोटाला उन्होंने शहरी विकास मंत्री रहते किया था।

सरयू राय ने उसे उजागर किया था। उन्होंने विभिन्न विभागों के घोटालों का भी पर्दाफाश किया। यही वजह है कि वे टारगेट पर हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा की यही नीति है। भ्रष्टाचार पर बोलने वाले दल से बाहर निकाले जाते हैैं और घोटाला करने वालों, हत्या करने वालों को पार्टी टिकट देती है। दावा किया कि झामुमो की सरकार बनी तो सभी घोटालों का जांच होगी और छह माह के भीतर सारे घोटालेबाज जेल के भीतर होंगे।

Posted By: Sujeet Kumar Suman

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप