रांची, राज्य ब्यूरो। भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने विधानसभा चुनाव पूरी तरह स्वच्छ और भयमुक्त संपन्न कराने का निर्देश आयुक्तों, उपायुक्तों तथा पुलिस अधीक्षकों को दिया है। उन्होंने कहा है कि इसके लिए सारी आवश्यक तैयारियां समय पर पूरी हो जानी चाहिए। इसमें किसी प्रकार की कोताही न हो। मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने बुधवार को एक निजी होटल में पूरी टीम के साथ चुनाव तैयारियों की देर रात तक समीक्षा की।

इस क्रम में मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने चुनाव में सुरक्षा बलों की तैनाती से लेकर हेलीकॉप्टर, चुनाव कर्मियों व सुरक्षा बलों को रहने व खाने-पीने को लेकर की जानेवाली आवश्यक सुविधाओं की भी आवश्यक जानकारी ली। उन्होंने विभिन्न राजनीतिक दलों द्वारा की गई शिकायतों की भी जानकारी देते हुए कहा कि उनपर अविलंब ध्यान देते हुए नियमानुसार कार्रवाई की जाए।

उन्होंने बूथ ऐप के माध्यम से मतदान केंद्रों पर कतारों के प्रबंधन तथा सात विधानसभा क्षेत्रों में 80 वर्ष से ऊपर के मतदाताओं तथा दिव्यांग मतदाताओं के लिए पोस्टल बैलेट की सुविधा के अनुपालन की भी जानकारी ली। बैठक में निर्वाचन आयुक्त अशोक लवासा, सुशील चंद्रा, राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार चौबे व अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

आज मुख्य सचिव, गृह सचिव व डीजीपी के साथ बैठक

मुख्य निर्वाचन आयुक्त गुरुवार को राज्य के मुख्य सचिव, गृह सचिव तथा डीजीपी के साथ भी बैठक करेंगे। इससे पहले, आयकर, वाणिज्य कर, उत्पाद, परिवहन आदि विभागों के नोडल पदाधिकारियों के साथ बैठक होगी। आयोग की पूरी टीम गुरुवार को ही वापस दिल्ली लौट जाएगी।

Posted By: Sujeet Kumar Suman

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप