रांची, राज्‍य ब्यूरो। Jharkhand Assembly Election 2019 झारखंड विधानसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर आजसू पार्टी ने एक बार फिर अपने सहयोगी भाजपा के पाले में गेंद डाल दी है। बुधवार को आजसू प्रमुख सुदेश महतो ने सीट शेयरिंग पर गोलमटोल जवाब दिया। उन्‍होंने कहा कि भाजपा की ओर से अधिकृत रूप से अब तक कोई सूचना नहीं मिली है। भाजपा से बातचीत जारी रहने के सवाल पर उन्‍होंने कोई जवाब नहींं दिया। सुदेश ने कहा कि सभी चरणों के उम्‍मीदवारों के चयन के लिए पार्टी तैयारी कर रही है। एक-दो दिनों में पार्टी का घोषणापत्र जारी किया जाएगा। इधर ताजा घटनाक्रम में पाकुड़ से अकील अख्‍तर को आजसू ने अपना प्रत्‍याशी बनाया है।

इससे पहले देर रात 2 बजे सुखदेव भगत को भाजपा ने सिंंबल देकर लोहरदगा से अपना प्रत्‍याशी बनाया। भाजपा के राष्‍ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की ओर से जारी की गई उम्‍मीदवारों की दूसरी सूची में सिर्फ सुखदेव भगत का ही नाम है। ऐसे में अब यह तय हो गया है भाजपा हुसैनाबाद से उम्मीदवार नहीं देगी। हुसैनाबाद में नामांकन दाखिल करने की आज अंतिम तिथि है। आजसू ने हुसैनाबाद से कुशवाहा शिव पूजन मेहता को अपना उम्मीदवार बनाया है।

इधर सियासी गलियारे में ऐसी भी चर्चा है कि भाजपा और आजसू के बीच 10 सीटों पर गठबंधन हो गया है। जबकि चार सीटों पर दोनों दलों के बीच दोस्‍ताना मुकाबला होगा। अब देखना है कि चरम पर पहुंच चुकी तल्खी के बाद दोनों दल आखिर किस तरह अपने गठबंधन का एलान करते हैं। कहा जा रहा है कि आजसू ने मंत्री अमर बाउरी की सीट चंदन कियारी और प्रदेश अध्‍यक्ष लक्ष्‍मण गिलुवा की सीट चक्रधरपुर से अपने उम्‍मीदवार वापस करने पर सहमति जताई है।

यह खबर लगातार अपडेट हो रही है। ताजा जानकारी के लिए बने रहें हमारे साथ...

Posted By: Alok Shahi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप