जमशेदपुर, जासं। Jharkhand Assembly Election 2019 झारखंड सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री सरयू राय इस बार जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र से मुख्यमंत्री रघुवर दास को चुनौती देने उतरे हैं। अब तक उन्हें झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन से खुला समर्थन मिल चुका है, तो बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी सरयू के लिए प्रचार करने की घोषणा कर दी है। यही वजह रही कि माला पहनकर गाजे-बाजे के साथ नामांकन करने आए जदयू के दोनों प्रत्याशी उपायुक्त कार्यालय से लौट गए।

जमशेदपुर पश्चिमी से जदयू के प्रत्याशी संजीव आचार्य व जमशेदपुर पूर्वी के प्रत्याशी संजय ठाकुर ने बताया कि उनका यह पहला चुनाव था, बहुत उत्साह था, लेकिन आलाकमान के कहने पर हम सरयू राय के लिए कुर्बानी देने को तैयार हो गए। संजीव आचार्य ने कहा कि जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि आप दोनों उम्मीदवार ही नहीं, दोनों क्षेत्र के जदयू कार्यकर्ता सरयू राय के लिए काम करें।

नीतीश करेंगे रोड शो

नीतीश कुमार खुद भी यहां सरयू के प्रचार में आएंगे, जिसमें कम से कम तीन सभा करेंगे। रोड शो करने की बात भी है। बिहार जदयू की बड़ी टीम जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र में कैंप करेगी। संजीव ने बताया कि सरयू राय ने रविवार को जमशेदपुर पूर्वी और पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लडऩे की बात कही थी, इसलिए बिहार से हम दोनों उम्मीदवारों को नामांकन करने से मना कर दिया गया। यह आज पता चला कि सरयू राय जमशेदपुर पश्चिम से चुनाव नहीं लड़ेंगे। जो भी हो, हमें सरयू राय के लिए काम करके खुशी होगी। 

Posted By: Rakesh Ranjan

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप