Move to Jagran APP

महात्मा गांधी की प्रतिमा से बदसलूकी

हमीरपुर के गांधी चौक पर स्थापित राष्ट्रपति महात्मा गांधी की प्रतिमा को खंडित करने की यह दूसरी घटना है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Sat, 11 Nov 2017 09:27 AM (IST)Updated: Sat, 11 Nov 2017 09:36 AM (IST)
महात्मा गांधी की प्रतिमा से बदसलूकी
महात्मा गांधी की प्रतिमा से बदसलूकी

हमीरपुर, जागरण संवाददाता। शहर के बीचोंबीच व उपायुक्त कार्यालय से कुछ ही दूरी पर गांधी चौक पर स्थापित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को एक बार फिर शरारती तत्वों ने नुकसान पहुंचाया है। वीरवार देर रात शरारती तत्वों ने न केवल महात्मा गांधी की प्रतिमा को काले कपड़े से ढक दिया बल्कि लाठी और चश्मा भी उतार कर ले गए। हमीरपुर के गांधी चौक पर स्थापित राष्ट्रपति महात्मा गांधी की प्रतिमा को खंडित करने की यह दूसरी घटना है।

loksabha election banner

प्रदेश में मतदान के बाद देर रात हुई इस घटना से हमीरपुर शहर की सुरक्षा-व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं। शुक्रवार सुबह दुकानदार जब दुकानें खोलने के लिए गांधी चौक पहुंचे तो यहां स्थापित राष्ट्रपिता की प्रतिमा का हाल देखकर दंग रह गए। महात्मा गांधी की प्रतिमा पर न चश्मा था और न ही लाठी। चेहरा भी काले कपड़े से ढका पड़ा था।

गांधी चौक के आसपास के दुकानदारों ने इसकी सूचना तुरंत पुलिस प्रशासन को दी। सूचना मिलते ही एसडीएम अरिदंम चैधरी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। पुलिस गांधी चौक व आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाल रही है। गांधी चौक के पास एक दुकानदार के निजी गार्ड के मुताबिक बीती रात तीन युवकों ने तीन चार घंटे तक हुड़दंग मचाया। पुलिस इस बिंदु पर भी जांच कर रही है।

बहरहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। उधर, इस घटना की भाजपा और कांग्रेस ने कड़ी निंदा करते हुए शरारती तत्वों के खिलाफ कड़ा कार्रवाई की मांग की है। भाजपा प्रवक्ता दीपक शर्मा ने कहा कि प्रदेश में खराब कानून-व्यवस्था का यह नमूना है। प्रदेश में लोग सुरक्षित नहीं हैं, वहीं राष्ट्रीय धरोहरें भी खतरे में हैं। कांग्रेस प्रवक्ता प्रेम कौशल ने इसे भाईचारे पर चोट करार दिया है। उन्होंने कहा कि बेशक नाथू राम गोड़से अर्ब ंजदा नहीं हैं लेकिन उनकी विचारधारा वाले  अभी जिंदा हैं।

पहले भी खंडित की थी प्रतिमा हमीरपुर के गांधी चौक पर स्थापित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को खंडित करने और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का यह दूसरा घटना है। पहली घटना नौ अगस्त, 2000 को हुई थी। उस समय प्रदेश में भाजपा की सरकार थी और मामला कोर्ट तक पहुंचा था। दूसरी घटना नौ नवंबर

2017 को घटी। 

मामले की छानबीन के लिए सदर थाना प्रभारी की अगुवाई में जांच कमेटी गठित की गई है। गांधी चौक व आसपास व आसपास स्थापित सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है। मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

-रमन कुमार, पुलिस अधीक्षक हमीरपुर।

 यह भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव से संबंधित खबरें पढऩे के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.