Move to Jagran APP

लोकतंत्र के महापर्व के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना

लोकसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को बैजनाथ उपमण्डल से सभी पो¨लग पार्टियों को रवाना कर दिया गया है।

By Edited By: Published: Fri, 17 May 2019 07:36 PM (IST)Updated: Sat, 18 May 2019 09:54 AM (IST)
लोकतंत्र के महापर्व के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना
लोकतंत्र के महापर्व के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना

धर्मशाला, जेएनएन। लोकसभा चुनाव के लिए नूरपुर प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। नूरपुर के सहायक निर्वाचन अधिकारी (एसडीएम) डॉ. सुरेंद्र ठाकुर ने बताया कि नूरपुर विधानसभा क्षेत्र की 115 पो¨लग पार्टियों में से 113 पो¨लग पार्टियों को शुक्रवार को चुनाव सामग्री सहित अपने-अपने पो¨लग स्टेशन के लिए रवाना कर दिया गया। ठाकुर ने बताया कि दो महिला पो¨लग पार्टियों को शनिवार को नूरपुर से रवाना किया जाएगा। इस अवसर पर नूरपुर के तहसीलदार डॉ गणेश ठाकुर, इंदौरा के तहसीलदार ज्ञान चंद भारद्वाज, नायब तहसीलदार गंगथ हंस राज, बीडीओ नूरपुर ओपी ठाकुर, निर्वाचन कानूनगो संजय शर्मा सहित सेक्टर अधिकारी व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

loksabha election banner

इंदौरा में तैयारियां पूरी

लोकतंत्र के महापर्व के लिए इंदौरा प्रशासन ने भी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इंदौरा के सहायक निर्वाचन अधिकारी (एसडीएम) गौरव महाजन ने बताया कि इंदौरा विस क्षेत्र की 116 पोलिंग पार्टियों में से 114 पोलिंग पार्टियों को शुक्रवार को चुनाव सामग्री सहित अपने- अपने पो¨लग स्टेशन के लिए रवाना कर दिया गया। उन्होंने बताया कि यह सभी पार्टियां शाम तक अपने-अपने पो¨लग बूथ पर पहुंच जाएंगी। सभी पोलिंग पार्टियों के ठहरने, खान-पान, पेयजल तथा शौचालय आदि जैसी सुविधाओं के विशेष इंतजाम किए गए हैं। महाजन ने बताया कि दो महिला पोलिंग पार्टियों को शनिवार को नूरपुर से ही रवाना किया जाएगा। एसडीएम ने बताया कि गगवाल, गंगथ तथा इंदौरा (जीएसएस कन्या) मतदान केंद्रों को आदर्श मतदान केंद्र बनाया गया है। बैजनाथ में 105 बूथ बैजनाथ : लोकसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को बैजनाथ उपमंडल से सभी पो¨लग पार्टियों को रवाना कर दिया गया है। बैजनाथ उपमंडल में कुल 105 बूथ है, जिनमें से बड़ा भंगाल के लिए पोलिंग पार्टी 15 तारीख को ही रवाना कर दी गई थी, जबकि बाकी 104 बूथ, जिनमें छोटा भंगाल के सात बूथ भी शामिल है के लिए पार्टियां 19 बसों में भेजी गई हैं। चुनाव कानूनगो अरविंद मिन्हास ने बताया कि इन चुनाव में सीआरपीएफ, पुलिस होमगार्ड के अतिरिक्त एनएसएस के वालंटियर भी तीस बूथों पर अपनी सेवाएं प्रदान करेंगे।

जवाली से बसों में गईं पोलिंग पार्टियां

19 मई को होने वाले लोस चुनाव के लिए मिनी सचिवालय जवाली से 117 पोलिंग स्टेशन के लिए पार्टियां रवाना हो गईं। सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम जवाली अरुण कुमार शर्मा ने पो¨लग पार्टियों को रवाना किया। अरुण कुमार शर्मा ने बताया कि पो¨लग पार्टियों को ईवीएम, वीवीपैट के साथ पो¨लग स्टेशनों को बसों के माध्यम से रवाना किया, वहीं सीआरपीएफ जवानों, होमगा‌र्ड्स को भी मशीनों की सिक्योरिटी के लिए साथ में भेजा गया है।

शाहपुर में पुलिस कर्मियों की लगाई ड्यूटी

मतदान के लिए पुलिस ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। शांतिपूर्वक व निष्पक्ष चुनाव संपन्न करवाने के लिए शाहपुर विधानसभा क्षेत्र में अलग-अलग मतदान केंद्रों पर शुक्रवार को पुलिस कर्मियों की तैनाती के लिए ड्यूटी लगाई गई है। थाना शाहपुर में एएसपी आकृति शर्मा व थाना प्रभारी शाहपुर हेमराज शर्मा ने पुलिस कर्मियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए। थाना प्रभारी ने बताया कि लगभग 250 पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है, जिसमें हिमाचल पुलिस व होमगार्ड सहित कर्नाटक पुलिस व हरियाणा होमगार्ड के जवान शामिल रहे।

नगरोटा बगवां में 22 पार्टियां रिजर्व

नगरोटा बगवां के 105 पोलिंग बूथों के लिए 19 मई को होने वाले लोकसभा चुनावों के मद्देनजर पूरी सुरक्षा के साथ पो¨लग पार्टियों को रवाना किया गया। सहायक चुनाव निर्वाचन अधिकारी अंकुश शर्मा ने बताया कि 22 पार्टियों को रिजर्व रखा गया है। चुनाव के मद्देनजर तैयारियों को पूर्ण रूप दिया गया है। ड्यूटी पर तैनात अधिकारी-कर्मचारी अपने कार्यों को ईमानदारी एवं समर्पित भावना से अंजाम दें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.