Move to Jagran APP

Haryana Assembly Election 2019: हरियाणा में इन बूथों पर बुधवार को फिर होगा मतदान

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कुछ बूथों पर दुबारा वोटिंग होगी। 21 अक्‍टूबर को हुई वोटिंग के दौरान कुछ मशीने क्षतिग्रस्‍त मिले थे इस कारण फिर से वोटिंग कराने का फैसला लिया गया है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Tue, 22 Oct 2019 08:00 PM (IST)Updated: Tue, 22 Oct 2019 08:15 PM (IST)
Haryana Assembly Election 2019: हरियाणा में इन बूथों पर बुधवार को फिर होगा मतदान
Haryana Assembly Election 2019: हरियाणा में इन बूथों पर बुधवार को फिर होगा मतदान

फरीदाबाद, जागरण संवाददाता। Haryana Assembly Election 2019 हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कुछ बूथों पर दुबारा वोटिंग होगी। 21 अक्‍टूबर को हुई वोटिंग के दौरान कुछ मशीने क्षतिग्रस्‍त थीं जिसके कारण दुबारा मतदान कराने की घोषण की गई है। फरीदाबाद जिले के पृथला विधानसभा के गांव छांयसा के बूथ नंबर 113 पर पुनर्मतदान बुधवार को होगा। वहीं नारनौल विधानसभा के गांव अकबरपुर रामू में बूथ संख्‍या 28 पर फिर से मतदान होगा।

loksabha election banner

इस कारण हो रहा फिर से मतदान

बता दें कि 21 अक्‍टूबर को हुए हरियाणा चुनाव के दौरान कुछ मशीने क्षतिग्रस्‍त थीं जिसके कारण फिर से मतदान कराने का निर्णय चुनाव आयोग ने लिया है। यह जानकारी एसडीएम एवं आर ओ प्रीतपाल सिंह ने दी है।

पिछली बार की तुलना में काफी कम हुआ मतदान

बता दें कि इस बार हरियाणा विधानसभा चुनाव में पिछली चुनाव की अपेक्षा कम मतदान हुआ है। पिछली बार मतदान प्रतिशत 76.20 फीसद रहा था वहीं इस बार 68.30 फीसद ही रहा है। उम्‍मीद जताई जा रही थी कि मतदान प्रतिशत में इस बार इजाफा होगा। ज्‍यादा से ज्‍यादा मतदान के लिए प्रशासन ने लोगों के बीच जागरुकता कार्यक्रम भी चलाए थे। इस बार मतदान की खासियत यह रही कि जाट और दलित बहुल जिलों में मतदान फीसद ज्‍यादा रहा है।

24 अक्‍टूबर को आएगा रिजल्‍ट 

इस बार हरियाणा के साथ महाराष्‍ट्र में एक साथ मतदान हुआ है। हरियाणा भाजपा की सरकार थी वहीं महाराष्‍ट्र में भाजपा की साथी दल शिवसेना ने साथ्‍ज्ञ मिलकर चुनाव लड़ा है। दोनों की जगह एक साथ मतदान के बाद एक साथ ही रिजल्‍ट आएगा। मतों की गिनती 24 अक्‍टूबर होगी। इसके लिए वोटिंग मशनी को स्‍ट्रॉग रूम में रखा गया है। इसके बाहर काफी सख्‍त सुरक्षा व्‍यवस्‍था है ताकि किसी भी प्रकार की कोई छोड़छाड़ नहीं की जा सके।

गौतम गंभीर को दिल्‍ली कोर्ट से मिली राहत, दो वोटर आइडी कार्ड रखने वाली याचिका खारिज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.