फरीदाबाद, जागरण संवाददाता। Haryana Assembly Election 2019 हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कुछ बूथों पर दुबारा वोटिंग होगी। 21 अक्‍टूबर को हुई वोटिंग के दौरान कुछ मशीने क्षतिग्रस्‍त थीं जिसके कारण दुबारा मतदान कराने की घोषण की गई है। फरीदाबाद जिले के पृथला विधानसभा के गांव छांयसा के बूथ नंबर 113 पर पुनर्मतदान बुधवार को होगा। वहीं नारनौल विधानसभा के गांव अकबरपुर रामू में बूथ संख्‍या 28 पर फिर से मतदान होगा।

इस कारण हो रहा फिर से मतदान

बता दें कि 21 अक्‍टूबर को हुए हरियाणा चुनाव के दौरान कुछ मशीने क्षतिग्रस्‍त थीं जिसके कारण फिर से मतदान कराने का निर्णय चुनाव आयोग ने लिया है। यह जानकारी एसडीएम एवं आर ओ प्रीतपाल सिंह ने दी है।

पिछली बार की तुलना में काफी कम हुआ मतदान

बता दें कि इस बार हरियाणा विधानसभा चुनाव में पिछली चुनाव की अपेक्षा कम मतदान हुआ है। पिछली बार मतदान प्रतिशत 76.20 फीसद रहा था वहीं इस बार 68.30 फीसद ही रहा है। उम्‍मीद जताई जा रही थी कि मतदान प्रतिशत में इस बार इजाफा होगा। ज्‍यादा से ज्‍यादा मतदान के लिए प्रशासन ने लोगों के बीच जागरुकता कार्यक्रम भी चलाए थे। इस बार मतदान की खासियत यह रही कि जाट और दलित बहुल जिलों में मतदान फीसद ज्‍यादा रहा है।

24 अक्‍टूबर को आएगा रिजल्‍ट 

इस बार हरियाणा के साथ महाराष्‍ट्र में एक साथ मतदान हुआ है। हरियाणा भाजपा की सरकार थी वहीं महाराष्‍ट्र में भाजपा की साथी दल शिवसेना ने साथ्‍ज्ञ मिलकर चुनाव लड़ा है। दोनों की जगह एक साथ मतदान के बाद एक साथ ही रिजल्‍ट आएगा। मतों की गिनती 24 अक्‍टूबर होगी। इसके लिए वोटिंग मशनी को स्‍ट्रॉग रूम में रखा गया है। इसके बाहर काफी सख्‍त सुरक्षा व्‍यवस्‍था है ताकि किसी भी प्रकार की कोई छोड़छाड़ नहीं की जा सके।

गौतम गंभीर को दिल्‍ली कोर्ट से मिली राहत, दो वोटर आइडी कार्ड रखने वाली याचिका खारिज

Posted By: Prateek Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप