गुरुग्राम, जेएनएन। Haryana Assembly Election 2019: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 के लिए भाजपा ने 90 में से 78 उम्‍मीदवारों की घोषणा पहली सूची जारी कर दी गई है। बाकी बची 12 सीटों को लेकर सीएम मनोहरलाल ने अहम बयान दिया है कि आज या कल में बची सीटों पर भी फैसला हो जाएगा। बुधवार को मुख्यमंत्री महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर बादशाहपुर में सफाई अभियान की शुरुआत करने पहुंचे थे, इसी मौके पर उन्होंने यह बयान दिया।

यहां पर बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव 2020 के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होना, लेकिन चुनावी सरगर्मी चरम पर है। यही वजह है कि मौका कोई भी हो चुनावी बयान आ ही जाते हैं। दरअसल, राष्ट्रपति महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर सीएम मनोहर लाल ने बुधवार को कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का सपना था कि आजादी के बाद कांग्रेस पार्टी को खत्म कर दिया जाए लेकिन कुछ स्वार्थी लोगों ने उस समय पार्टी को खत्म नहीं किया। अब भारतीय जनता पार्टी हरियाणा प्रदेश को कांग्रेस मुक्त करने के लिए काम कर रही है. जिससे महात्मा गांधी का सपना पूरा होगा। 

इस अवसर पर उन्होंने स्वच्छता अभियान को लेकर कहा कि बाहरी स्वच्छता के साथ-साथ विचारों की भी स्वच्छता होनी चाहिए। ओडीएफ बनने वाला हरियाणा पहला प्रदेश है और अब ओडीएफ प्लस करने के लिए सरकार के कदम बढ़ रहे हैं।

वहीं, इस मौके पर मौजूद सीएम मनोहर लाल यह भी कहा कि राव नरबीर सिंह का टिकट कटने से मायूसी नहीं है, बल्कि पार्टी के सच्चे सिपाही के रूप में पार्टी के साथ खड़े हैं।

गौरतलब है कि भाजपा ने सोमवार को 90 सीटों में से 78 पर प्रत्‍याशियों की पहली सूची जारी कर दी। इस सूची के तहत मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर करनाल जबकि हरियाणा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला टोहाना से ताल ठोकेंगे। वहीं, इस सूची में दो कैबिनेट मंत्रियों विपुल गोयल और राव नरबीर के टिकट काटे गए हैं। अब सिर्फ 12 सीटों पर उम्मीदवारों का एलान होना बाकी है। 

बता दें कि इस हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने खिलाड़ियों पर भी दांव लगाया है। इसके तहत इंटरनेशनल पहलवान योगेश्वर दत्त सोनीपत की बड़ौदा, तो भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान कुरूक्षेत्र की पेहवा विधानसभा सीट से लगेंगे। वहीं, बबीता फोगाट  (अंतरराष्‍ट्रीय महिला पहलवान ) दादरी से चुनाव लड़ेंगी।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक 

Posted By: JP Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप