गुरुग्राम, जेएनएन। Amit Shah in Gurugram rally: हरियाणा के गुरुग्राम में बुधवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की रैली हुई। इस रैली में अमित शाह एक बार फिर अपने विरोधियों पर जमकर प्रहार किया। यह रैली बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र में हुई। रैली में लोगों की काफी भीड़ रही। अमित शाह एक बार फिर यहां भी कांग्रेस को अपने निशाने पर लिए। उन्‍होंने साफ कर दिया कि घुसपैठियों को किसी भी कीमत पर बख्‍शा नहीं जाएगा। उन्‍होंने घुसपैठियों को भारत से बाहर करने की डेट बता दी है। कहा कि 2024 तक किसी भी हाल में एक भी घुसपैठिया भारत मेें नहीं बचेगा।

उन्‍होंने कहा कि पूरे जगत में मोदी मोदी हो रहा है। स्वागत दूसरे देश में होता है पेट राहुल बाबा का दर्द करता है। केएमपी हमने शुरू किया। हम सड़के बना रहे हैं बैंक खाते नहीं। शहीद के परिवार को सम्मान दिया।

हरियाणा की बात करते हुए कहा कि राज्य विकास की राह में चल रहा है, सरकार बेहतर तरीके से काम कर रही है। राहुल बाबा को कौन समझाए।

पीएम के बारे में कहा कि हरियाणा से मोदी जी का विशेष रिश्ता रहा है। अमित शाह एक बार फिर अनुच्‍छेद 370 के बहाने कांग्रेस को लपेटा। कहा कि कांग्रेस यह स्‍पष्‍ट कर दे कि वह अनुच्‍छेद 370 हटाने के पक्ष में है या नहीं। यदि वह इसके विरोध में है तो राहुल गांधी को घोषणा करनी चाहिए कि उनकी सरकार बनी तो अनुच्‍छेद 370 फिर लागू करेंगे।

उन्‍होंने कहा कि आज मजबूत सरकार चाहिए न कि भ्रष्‍टाचार फैलाने और धपले करने वाली सरकार। अब रिमोट वाले मौनी बाबा प्रधानमंत्री नहीं हैं। अब भाजपा की सरकार है। पाकिस्तान भी समझ गया है। भारत घुसकर मारेगा।

भाजपा अध्‍यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह  ने कहा, राहुल गांधी और पाकिस्‍तान की भाषा एक क्‍यों है। अनुच्‍छेद 370 को हटाने पर राहुल  गांधी ने ऐसा बयान दे दिया कि उसे पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान ने  संयुक्‍त राष्‍ट्र में उठा दिया।

उन्‍होंने कांग्रेस पर जमकर प्रहार किया। उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाया तो राहुल बाबा ने इसके विरोध में बयान दे डाला। पाकिस्‍तान ने इसे हाथों-हाथ लिया।  देश में कोई भी घुसपैठी नहीं रहेगा।

बता दें कि अमित शाह बहादुरगढ़ और पानीपत में बुधवार को ही रैली कर चुके हैं। यहां उन्‍होंने केंद्र में भाजपा की सरकार बनाने के लिए जनता का अभिनंदन करते हुए कहा कि 300 से अधिक सीटे देकर मोदी सरकार बनाई। इसके बाद मोदी सरकार ने जम्‍मू कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटा दिया। अनुच्छेद 370 को लेकर उन्‍होंने कांग्रेस को भी घेरा। उन्‍होंने कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह पाकिस्‍तान की भाषा बोल रहे हैं। बता दें कि कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटने के बाद से पाकिस्‍तान मोदी सरकार के निशाने पर है।

यह बता दें कि शुक्रवार को चुनाव प्रचार का दौर समाप्‍त हो जाएगा। वहीं सोमवार को मतदान होना है। हरियाणा की 90 सीटों पर विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। वहीं इसके साथ ही महाराष्‍ट्र में भी विधानसभा चुनाव होंगे।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Prateek Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप