Move to Jagran APP

सीएम मनाेहरलाल ने भजनलाल के कसीदे पढ़े, लेकिन बेटे कुलदीप के बारे में कह दी ऐसी बात

मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल ने कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्‍नोई पर उनके पिता भजनलाल के बहाने जमकर निशाना साधा। उन्‍होंने भजनलाल को कमेराें का नेता बताया तो बेटे को लुटेरा करार दिया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 25 Sep 2019 09:50 AM (IST)Updated: Wed, 25 Sep 2019 10:43 AM (IST)
सीएम मनाेहरलाल ने भजनलाल के कसीदे पढ़े, लेकिन बेटे कुलदीप के बारे में कह दी ऐसी बात

मंडी आदमपुर (हिसार), जेएनएन। मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने हिसार में विधानसभा चुनाव प्रचार की शुरुआत पूर्व मुख्‍यमंंत्री भजनलाल और उनके पुत्र कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्‍नाेई के गढ़ आदमपुर से की। मुख्यमंत्री ने अनाजमंडी में आयोजित पिछड़ा वर्ग सम्मेलन मेें भजनलाल के बहाने उनके पुत्र कुलदीप बिश्‍नाेई पर निशाना साधा। उन्‍होंने भजनलाल को कमेरे वर्ग का नेता बताया और उनकी जमकर तारीफ की। वहीं  कुलदीप बिश्नोई को निशाने पर लिया और उन्हें आदमपुर का लुटेरा बताया।

loksabha election banner

 आदमपुर में कुलदीप को भ्रष्टाचार का राजकुमार कहने पर भड़के समर्थक

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आदमपुर क्षेत्र में विशेष घराने का जिक्र करते हुए जब कुलदीप को राजकुमार बताते हुए कहा कि स्व. भजनलाल के जाने के बाद उनकी संतान ने जनता की सेवा करने की बजाय सिर्फ बेनामी संपति इकट्ठा करने का काम किया। उन्होंने कहा कि 250 करोड़ की बेनामी संपति, होटल, 35 करोड़ की मूर्तियां मिलने से स्पष्ट है कि वे किस तरह भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं।

उन्होंने कहा कि जनता समझदार है और अब जनता काम की तुलना करके ही मतदान करेगी और कुलदीप जैसे नेताओं के बहकावे में नहीं आएगी। इस बात पर कुलदीप समर्थकों ने रैली में हंगामा करना शुरू कर दिया। हंगामा कर रहे लोगों ने मनोहर लाल के खिलाफ और कुलदीप के पक्ष में नारे लगाए।

 

'मुख्यमंत्री यहां रैली करें, लेकिन कुलदीप बिश्नोई को कुछ न कहें'

नारे लगाने वाले समर्थक मांग कर रहे थे कि मुख्यमंत्री यहां अपनी रैली करें, उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता, मगर भजनलाल और कुलदीप बिश्नोई पर कुछ मत कहें। इस अफरातफरी में मुख्यमंत्री को अपना भाषण जल्दी खत्म करना पड़ा। बाद में युवकों को पुलिस ने काबू कर अपने कब्जे में ले लिया लेकिन मुख्यमंत्री के जाने के बाद भी लोग नारेबाजी करते रहे।

----------------------

भ्रष्टाचारियों के सफेद कुर्ते खुंटी पर टंगवा दिए

मनोहर लाल ने कहा कि पहले नौकरियां दबंग लोगों, सफेदपोशों के हाथों व जबड़ों में बंधी रहती थीं। उन्होंने न केवल ऐसे दलालों को समाप्त किया बल्कि उनके सफेद कुर्ते भी खुंटी पर टंगवा दिए और हर योग्य को मैरिट के आधार पर बिना खर्ची बिना पर्ची के रोजगार देने का काम किया। मुख्यमंत्री ने पिछले पांच साल में सरकार की उपलब्धियों को भी गिनवाया।

दिल्ली में उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया शुरू

मुख्यमंत्री ने कहा कि बुधवार से दिल्ली में उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी और टिकट तो एक हलके से एक को ही मिलेगी। कार्यकर्ता जिसे पार्टी टिकट दे उसकी मदद कर कमल खिलाने का काम करें। सम्मेलन को सांसद बृजेंद्र सिंह, ओबीसी मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष व मेयर मदनलाल चौहान, विधायक रणबीर गंगवा, कर्ण सिंह राणोलिया ने संबोधित किया। नेताओं ने कहा कि मुख्यमंत्री सभी बिरादरी के लिए काम कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.