नई दिल्ली, [बिजेंद्र बंसल]। हरियाणा में लोकसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) और जननायक जनता पार्टी (JJP) के बीच सीटें तय करने के लिए मंथन शुरू हो गया है। शिक्षक भर्ती घोटाले में तिहाड़ जेल में सजा काट रहे अजय सिंह चौटाला के सोमवार को पैरोल पर जेल से बाहर आने के बाद इस संबंध में चर्चा शुरू हुई। इस बारे में दाेनों दलों की ओर से मंगलवार को घोषणा किए जाने की संभावना है।

दिल्ली में जेजेपी और रोहतक में आप की कोर कमेटी की मंगलवार को होगी बैठक

अजय चौटाला 21 दिन की पैरोल पर बाहर आए हैं। जेल से बाहर आते ही उन्होंने नई दिल्ली स्थित अपने सांसद पुत्र दुष्यंत चौटाला के 18 जनपथ स्थित निवास पर समर्थकों से चुनावी तैयारियों और प्रत्याशियों के चयन पर चर्चा की। चौटाला आम आदमी पार्टी और जननायक जनता पार्टी के बीच हुए चुनावी समझौते को सिरे चढ़ाने में अहम भूमिका निभाएंगे।

अजय चौटाला ने बताया कि मंगलवार को नई दिल्ली में जननायक जनता पार्टी की कोर कमेटी की बैठक होगी। इसके बाद पार्टी राज्य में अपने हिस्से की सात सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर सकती है। हिसार में केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के पुत्र बृजेंद्र सिंह को टिकट दिए जाने के सवाल पर चौटाला ने कहा कि रोहतक और हिसार में इस बार निर्णायक चुनाव होगा। दोनों ही लोकसभा सीटों पर जेजेपी और आप गठबंधन निर्णायक भूमिका में रहेगा। जेजेपी के सहयोगी दल आप के प्रदेश संयोजक नवीन जयहिंद ने भी दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात कर गठबंधन की सीटों पर चर्चा की।

----------------

'' आम आदमी पार्टी और जननायक जनता पार्टी के बीच गठबंधन एक और एक 11 के रूप में जनता के सामने है। दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में शिक्षा,स्वास्थ्य और बिजली-पानी के लिए अभूतपूर्व काम किया है। हरियाणा की जनता ताऊ देवीलाल की कमेरे वर्ग की नीतियों और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कामों को वोट देगी।

                                                                                                     - अजय सिंह चौटाला, जेजेपी नेता।

----------

चप्पल नहीं ताऊ देवीलाल के खड़ाऊं है

जेल से बाहर आने के साथ ही अजय सिंह चौटाला ने 18 जनपथ पर उपस्थित अपने समर्थकों के साथ चर्चा की। इस चर्चा के दौरान एक समर्थक ने जननायक जनता पार्टी के चुनाव चिह्न चप्पल पर भी टिप्पणी की। उसने  कहा कि चप्पलों का पांच हजार से भी ज्यादा पुराना इतिहास है। यह सुनकर अजय चौटाला ने इस समर्थक से पूछ लिया कि यह इतिहास तो उन्हें भी बता दे। इसके बाद चौटाला के इस समर्थक ने चप्पलों को खड़ाऊं की संज्ञा देते हुए कहा कि ये चप्पल नहीं है बल्कि ताऊ देवीलाल के खड़ाऊं हैं। अजय सिंह चौटाला मंद-मंद मुस्कुराते हुए अपने समर्थकों की बातें सुनते रहे।

-------------------

रोहतक में होगी आप कोर कमेटी की बैठक

मंगलवार को राज्य में अपने हिस्से की तीन सीटों पर प्रत्याशी तय करने के लिए रोहतक में आम आदमी पार्टी की कोर कमेटी की बैठक होगी। आप के प्रदेश संयोजक नवीन जयहिंद ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात के बाद बताया कि गठबंधन अगले दो दिन में सभी दस सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर देगा। सूत्रों की मानें तो आम आदमी पार्टी के हिस्से में गुडग़ांव, फरीदाबाद, रोहतक, सोनीपत या करनाल व कुरुक्षेत्र में से तीन सीट आ सकती हैं। सीटों के बंटवारे पर दोनों पार्टियां मजबूत प्रत्याशी के हिसाब से निर्णय लेंगी।

 

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस