अंबाला [दीपक बहल]। 14 साल पहले अंबाला शहर के जगाधरी गेट पर क्रिकेटर से नेता बने नवजोत सिंह सिद्धू ने भाजपा की विधानसभा प्रत्याशी वीना छिब्बर के लिए कांग्रेस को कोसते हुए वोट मांगे थे, अब इस लोकसभा चुुुनाव मेंं सिद्धू भाजपा को कोसते नजर आ रहे हैं। करीब 55 मिनट के भाषण में सिद्धू के निशाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रहे। केंद्र सरकार की योजनाओं पर जमकर तंज कसे। शायराना अंदाज में बोले, पेट खाली है योगा कराया जा रहा है, जेब खाली है खाता खुलवाया जा रहा है, खाने को खाना नहीं है शौचालय बनाया जा रहा है। उन्होंने ठोको ताली बोलकर लोगों से बार-बार ताली बजवाई। 

नोटबंदी पर सरकार को घेरा

जगाधरी गेट पर आयोजित सभा में सिद्धू ने अंबाला से कांग्रेस प्रत्याशी कुमारी सैलजा के लिए वोट मांंगे। हालांकि कुमारी सैलजा जनसभा में नहीं थीं, उनके समर्थक यहां मौजूद थे। सिद्धू ने कहा कि नोटबंदी में जहां विश्व भर में बड़े नोट बंद किए गए, वहीं मोदी ने एक हजार रुपये का नोट बंद करके दो हजार रुपये का नोट शुरू करा दिया।

जीएसटी पर कहा कि छोटे व्यापारी खत्म कर दिए गए हैं, जबकि बड़े कारोबारियों को पनपने दिया। युवाओं को हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वायदा किया, लेकिन यह भी पूरा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि बीएसएनएल को सरकार ने 4जी का लाइसेंस न देते हुए इसे एक मोबाइल कंपनी को दे दिया। कालाधन वापस लाने का वादा किया गया, लेकिन यह आज भी विदेशों के बैंकों में जमा है, जो देश में नहीं लाया गया।

सिद्धू ने कहा कि लोगों को इंतजार है कि कब उनके खातों में 15-15 लाख रुपये आएंगे। सिद्धू ने कहा कि बैंक से लोन लेने पर खाली चेेक लिया जाता है, लेकिन बड़े व्यापारिक घरानों के लोग देश का करोड़ों रुपये लेकर विदेशों में भाग गए, बताओ उस समय चौकीदार सोते रहे। 

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं का नारा, हरियाणा में देखों क्या हो रहा

सिद्धू ने कहा कि एक ओर सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देती है, लेकिन हरियाणा में बेटियों की हालत क्या है, यह सभी को पता है। भाजपा के नेताओं के बेटों को जेल जाने पर तंज कसा। बड़े उद्योगपति को सीमेंट का प्लांट लगाने के लिए बेशकीमती जमीन दी, लेकिन इस जमीन पर प्लांट तो क्या लगना था, उद्योगपति ने इस जमीन को बेच ही डाला।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Kamlesh Bhatt

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप