Move to Jagran APP

Loksabha Election : हरियाणा भाजपा की खास रणनीति, विपक्ष को नहीं देगी संभलने का मौका

Loksabha Election 2019 में भाजपा ने हरियाणा में बेहद खास रणनीति बनाई है। वह इस चुनाव में विपक्ष को संभलने का मौका नहीं देना चाहती है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 16 Mar 2019 08:57 AM (IST)Updated: Sat, 16 Mar 2019 08:57 AM (IST)
Loksabha Election : हरियाणा भाजपा की खास रणनीति, विपक्ष को नहीं देगी संभलने का मौका
Loksabha Election : हरियाणा भाजपा की खास रणनीति, विपक्ष को नहीं देगी संभलने का मौका

नई दिल्ली, [बिजेंद्र बंसल]। हरियाणा में सत्तारूढ़ भाजपा विपक्ष को संभलने का मौका नहीं देगी। इसके लिए पार्टी के रणनीतिकारों ने नई दिल्ली के हरियाणा भवन में लोकसभा की दस सीटें जीतने के लक्ष्य को लेकर मंथन किया। प्रदेश में लोकसभा चुनाव समिति के संयोजक कलराज मिश्र ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से हरियाणा भवन में करीब डेढ़ घंटे तक विभिन्न सीट पर जीतने वाले प्रत्याशी की बाबत चर्चा की।

loksabha election banner

पार्टियों की रणनीति  : लोकसभा चुनाव में दस सीट जीतने के लक्ष्य को लेकर फिर हुआ मंथन

माना जा रहा है कि भाजपा विपक्ष खासतौर पर इनेलो, जजपा और कांग्रेस के संभावित प्रत्याशियों के नाम सामने रखकर एक सीट पर तीन नेताओं के पैनल तैयार कर रही है। जातीय और क्षेत्रीय समीकरण के मद्देनजर ये नाम अप्रैल माह में नामांकन से कुछ दिन पहले ही घोषित किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: Sapna Choudhary Singer: हरियाणवी डांसर का नया अंदाज, अब गाने लगीं PM मोदी के गीत, राहुल पर निशाना

-------------

बीरेंद्र सिंह और रामबिलास शर्मा ने भी की सीएम से मुलाकात

हरियाणा भवन में केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह और शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की। शर्मा ने पूर्व सांसद और ब्राह्मण समाज के नेता अरविंद शर्मा को पार्टी में शामिल किए जाने के मुद्दे पर अपनी व्यथा मुख्यमंत्री के समक्ष रखी। वहीं बीरेंद्र सिंह सोनीपत लोकसभा क्षेत्र से टिकट उनके परिवार में दिए जाने की मांग लेकर सीएम से मिले। बीरेंद्र सिंह ने भिवानी से एक पूर्व विधायक सहित कुछ अन्य नेताओं को भाजपा में शामिल कराने संबंधी मुद्दे पर भी चर्चा की।

यह भी पढ़ें: दीपेंद्र हुड्डा को ऐसे घेरेगी भाजपा, हॉट सीट रोहतक पर बड़े बॉलीवुड स्‍टार को उतारने की तैयारी

--------

टिकट की चाहत लेकर भाजपा में आए मगर गारंटी नहीं

भाजपा के वरिष्ठ नेता कलराज मिश्र ने एक बार फिर साफ किया कि देश भर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काम पर लोकसभा चुनाव में लहर बनी हुई है। ऐसे में विभिन्न दलों के नेता भाजपा में शामिल हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो बड़े नेता पार्टी में शामिल हो रहे हैं वे निश्चित तौर पर टिकट की चाहत रखते हैं। उन्होंने कहा कि टिकट की चाहत बेशक नेता रखें, मगर गारंटी नहीं समझें। उन्होंने कहा कि टिकट का वितरण सभी पहलुओं को देखकर पार्टी संसदीय बोर्ड ही करेगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.