Move to Jagran APP

गठजोड़ में नाकामी के बाद अब इनेलो ने कसी कमर, एजेंडे में किसान-कमेरा व युवा वर्ग टाप पर

Loksabha Election 2019 के लिए किसी भी दल से गठबंधन में विफल रहने के बाद इनेलो ने भी अब कमर कस ली है। पार्टी के चुनावी एजेंडे में किसान कमेरा और युवा वर्ग टॉप पर हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 29 Mar 2019 09:12 AM (IST)Updated: Fri, 29 Mar 2019 08:59 PM (IST)
गठजोड़ में नाकामी के बाद अब इनेलो ने कसी कमर, एजेंडे में किसान-कमेरा व युवा वर्ग टाप पर

चंडीगढ़, जेएनएन। हरियाणा में किसी दल से चुनावी गठजोड़ करने में विफल रहे इंडियन नेशनल लोकदल ने अब कमर कस ली है। हरियाणा की सभी दस लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे इनेलो के एजेंडे में किसान, कमेरा और युवा वर्ग टाप पर होंगे। राज्य के करीब साढ़े 16 लाख किसानों का कर्ज माफ कराने तथा ग्रामीण बेरोजगार युवाओं को सरकारी नौकरियों के लिए अंकों में छूट इनेलो के खास मुद्दे होंगे।

loksabha election banner

अगले सप्ताह तैयार हो जाएंगे सभी 10 सीटों के पैनल, इनेलो सुप्रीमो करेंगे टिकटों का ऐलान

इनेलो के राजनीतिक मामलों की कमेटी की मीटिंग में लोकसभा चुनाव के लिए आधा दर्जन मुद्दों पर चर्चा की गई। इनेलो विधायक दल के नेता अभय चौटाला और प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा की अध्यक्षता में हुई बैठक में तय हुआ कि पार्टी सभी 10 लोकसभा सीटों पर अपने बूते चुनाव लड़ेगी।

इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा के नेतृत्व में छह सदस्यीय कमेटी को प्रत्याशियों के पैनल तैयार करने को कहा गया है। इस कमेटी में विधायक जाकिर हुसैन, एससी सेल के प्रधान बलदेव वाल्मीकि, पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रधान रामचंद्र जांगड़ा, पूर्व डीजीपी एमएस मलिक और पूर्व मंत्री सुभाष गोयल होंगे।

इनेलो का टिकट हासिल करने के लिए प्रत्येक लोकसभा सीट पर औसतन पांच लोगों ने आवेदन किया है। जिला प्रधानों व विधायकों से संभावित दावेदारों की रिपोर्ट मांगी गई है। तीन-तीन सदस्यों कै पैनल तैयार कर अशोक अरोड़ा अगले सप्ताह इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला को सौंप देंगे। टिकटों का अंतिम निर्णय नामांकन से कुछ दिन पहले पार्टी अध्यक्ष ओमप्रकाश चौटाला करेंगे।

------
'किसानों की कर्जमाफी होगा बड़ा मुद्दा'
'' हमारी पार्टी किसानों व कमेरे तथा गरीब वर्ग की लड़ाई लड़ रही है। ग्रामीण बेरोजगारों की सरकार को कोई चिंता नहीं है। किसानों का कर्ज माफ करने से भाजपा ने साफ मना कर दिया। स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू नहीं की है। एसवाईएल नहर निर्माण में देरी हो रही। दादूपुर नलवी नहर को बंद कर दिया। इन तमाम मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएंगे। इन्हीं मुद्दों पर हम चुनाव लड़ेंगे।
                                                                                            - अशोक अरोड़ा, अध्यक्ष, इनेलो हरियाणा।

--------
'चौटाला तय करेंगे पार्टी उम्मीदवारों के नाम'
'' इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला ने प्रत्याशियों की घोषणा के लिए पैनल बनाकर भेजने को कहा है। हमारी पार्टी के मुद्दे तय हो चुके हैैं। पार्टी अपने बूते चुनाव लड़ेगी और जनसमर्थन हासिल करेगी। बीपीएल कार्ड बनाने में अनदेखी भी हमारा बड़ा मुद्दा रहेगा।
                                                                                              - रामपाल माजरा, पूर्व सीपीएस, इनेलो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.