चंडीगढ़, जेएनएन। हरियाणा भाजपा के लोकसभा चुनाव प्रभारी कलराज मिश्र ने कहा कि भाजपा ने कभी लोगों को 15 लाख रुपये देने का वादा नहीं किया। उन्‍होंने हरियाणा में कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और जननायक जनता पार्टी के संभावित गठजोड़ को कुंठित मानसिकता का संगम करार दिया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ ऐसी दुर्भावना से प्रेरित ताकतों का कोई वश चलने वाला नहीं।

चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत में कलराज मिश्र ने कांग्रेस की जमकर खिंचाई की। उन्होंने कहा कि भाजपा ने कभी भी अपने चुनाव घोषणापत्र मेंं 15 लाख रुपये देने का वादा नहीं किया, लेकिन यह हकीकत है कि पांच साल के कार्यकाल में हर परिवार को 15-15 लाख रुपये से अधिक की योजनाओं का लाभ मिला है।

कलराज मिश्र ने कांग्रेस द्वारा 72 हजार रुपये वार्षिक दिए जाने की घोषणा पर सवाल उठाते हुए कहा कि उनके पास ऐसा कोई फार्मूला नहीं है जिसके आधार पर यह राशि गरीबों को दी जाएगी। पहले कांग्रेस डीबीटी का विरोध करती थी और अब डीबीटी के जरिये ही राशि का हस्तांतरण करने का दावा कर रही है, लेकिन इसका फार्मूला भी आज तक तैयार नहीं किया गया है।

उन्‍होंने दावा किया कि देश में पूर्ण बहुमत वाली सरकार आने के बाद कश्मीर के लोगों को मुख्यधारा में लाने के लिए काम होगा। इन पांच सालों में कश्मीर की जनता का रुझान मोदी की तरफ बढ़ा है, मगर कुछ अलगाववादी नेता माहौल खराब करने से बाज नहीं आ रहे हैं।

कलराज ने हरियाणा की मनोहरलाल सरकार के कामकाज की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन तबादला नीति और पारदर्शी नौकरियां जीत का बड़ा आधार बनेंगी। कार्यक्रम में सीएम के मीडिया सलाहकार राजीव जैन, प्रदेश उपाध्यक्ष बंतो कटारिया, महामंत्री चौधरी वेदपाल और पीडब्ल्यूडी के तकनीकी सलाहकार विशाल सेठ प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस