पालनपुर (एएनआई)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को पालनपुर में अपने चुनावी रैली के दौरान कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर पर अपने तीखे बाणों का बौछार जारी रखा और पाकिस्‍तान उच्‍चायोग के साथ उनकी गोपनीय बैठक के पीछे का कारण पूछा।

बता दें कि गुरुवार को अय्यर ने प्रधानमंत्री मोदी के लिए अपमानजनक शब्‍द का प्रयोग किया था। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह व पूर्व उपराष्‍ट्रपति हामिद अंसारी के साथ मणिशंकर अय्यर ने पाकिस्‍तान के उच्‍चायोग सोहैल महमूद से मुलाकात की।

प्रधानमंत्री ने पालनपुर में रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘क्‍या आपने मणिशंकर अय्यर के बारे में पढ़ा, क्‍या उन्‍होंने मेरा और गुजरात के लोगों का अपमान नहीं किया? अब खबर यह है कि पाकिस्‍तान उच्‍चायोग और विदेश मंत्री और मनमोहन सिंह उनके घर पर गुजरात चुनाव के ठीक पहले मिले। यह गंभीर मुद्दा है जो मैं पूछना चाहता हूं। पाकिस्‍तानियों के साथ गोपनीय बैठक का क्‍या कारण है?’

पीएम ने आरोप लगाया, ‘पूर्व पाकिस्‍तान आर्मी डायरेक्‍टर जनरल अरशद रफीक अपना समर्थन तो दे ही रहे थे साथ ही अहमद पटेल को मुख्‍यमंत्री बनाने में मदद के लिए भी तैयार थे।

उन्‍होंने आगे कहा, ‘पूरा देश बनासकांठा की खेती विशेषकर आलू की खेती का चमत्‍कार देख रहा है। गले में परेशानी की वजह से प्रधानमंत्री ठीक से बोल नहीं पाए और भारतीय जनता पार्टी के लिए वोट देने की अपील कर अपने संबोधन को खत्‍म किया।

राजनीतिक पार्टियों ने 14 दिसंबर को होने वाले दूसरे चरण के मतदान के लिए चुनावी अभियान शुरू कर दिया है। 83 विधानसभा क्षेत्रों के लिए पहले चरण का मतदान 9 दिसंबर को संपन्‍न हुआ। 

यह भी पढ़ें: गुजरात की रिपोर्ट कार्ड में राहुल का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ग्‍यारहवां सवाल

Edited By: Monika Minal